इलाहाबाद: कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इलाहाबाद को उत्तर प्रदेश के लिए चुनावी केंद्र बनाने की मांग की जिस पर बताया जाता है कि राहुल गांधी ने हामी भरी. जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव हसीब अहमद ने बताया, "राहुल गांधी आज शाम 6:35 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरे और इलाहाबाद शहर कांग्रेस के अध्यक्ष नफीस अनवर की अगुवाई में एयरपोर्ट पहुंचे प्रतिनिधिमंडल से उन्होंने मुलाकात की."


अहमद ने बताया, "राहुल गांधी से हमने अनुरोध किया कि जिस तरह से 2014 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी को उत्तर प्रदेश का चुनावी केंद्र बनाया, उसी तरह आप भी इंदिरा गांधी की जन्मस्थली और नेहरू परिवार की कर्मस्थली इलाहाबाद के स्वराज भवन को 2019 के चुनाव का केंद्र बनाएं." उन्होंने दावा किया, "इस अनुरोध पर राहुल गांधी ने हामी भरी और कहा कि हम इसे करेंगे."


इससे पहले बुधवार को दिन में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी करीब 10:30 बजे स्वराज भवन पहुचीं और उन्होंने स्वराज भवन का दौरा किया और कमला नेहरू स्मारक अस्पताल के ट्रस्टियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने आनंद भवन का भी दौरा किया. अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि सोनिया गांधी ने शाम को कमला नेहरू अस्पताल के पास टाटा के कैंसर हास्पिटल के लिए भूमि पूजन किया. इसके अलावा, कमला नेहरू अस्पताल के ह्रदय रोग विभाग में एंजियोग्राफी मशीन का उद्घाटन किया.



गुजरात मामले पर पीएम मोदी बोले- कांग्रेस का मंत्र है 'बांटो और राज करो'


अहमद ने बताया कि सोनिया गांधी ने कैंसर मरीजों के लिए रेडियोथैरेपी की नई मशीन-लीनैक का भी उद्घाटन किया. उल्लेखनीय है कि यह राहुल और सोनिया गांधी का निजी दौरा था और इन दोनों ही नेताओं ने मीडिया से दूरी बनाए रखी. शाम करीब 8:30 बजे राहुल गांधी और सोनिया गांधी बम्हरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए.


यह भी देखें