प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश ने जन जीवन को पूरी तरह बेहाल कर दिया है. लगातार हो रही बारिश ने जहां मौसम के मौसम के मिजाज़ को पूरी तरह बदलते हुए उमस भरी गर्मी से जूझ रहे लोगों को खासी राहत दी है, वहीं यह बारिश अपने साथ मुसीबतों का पिटारा भी लाई है.


बारिश की वजह से जहां लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं, वहीं जगह जगह हुए जलभराव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगह सड़कों व गलियों में घुटने भर से ज़्यादा पानी भर जा रहा है. जलभराव के चलते कई जगह ट्रैफिक बेहद धीमा हो जाता है. जलभराव ने स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित हो रहे शहर में सरकारी व्यवस्थाओं की पोल भी खोलकर रख दी है.


बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 25 लोगों की मौत शनिवार को हुई, वहीं 10 लोगों की शुक्रवार को जान चली गई थी. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.


सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने और सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है.


बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में पांच लोग घायल भी हुए हैं.


योगी सरकार पर भड़कीं प्रियंका, कहा- पूरा प्रशासन चिन्मयानंद को गले लगा रहा है, बचा रहा है 


त्योहारों के मद्देनजर सीएम योगी ने सभी डीएम और पुलिस अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश


उत्तर प्रदेश में भारी बारिश- अब तक 35 लोगों की मौत, जनजीवन प्रभावित