लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने प्रिंसिपल सेक्रेटरी एसपी गोयल पर लगे घूस मांगने के आरोप की जांच के आदेश दे दिए हैं. चीफ़ सेक्रेटरी राजीव कुमार इस मामले की जांच करेंगे.राज्यपाल राम नाइक ने घूसकांड की जांच के लिए 30 अप्रैल को योगी को चिट्ठी लिखी थी लेकिन 40 दिनों तक इस केस में कुछ नहीं हुआ. ABP न्यूज़ की रिपोर्ट के बाद योगी सरकार एक्शन में आई.


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घूसकांड की सीबीआई जांच की मांग की है. यूपी के पूर्व सीएम ने कहा,"शिकायत का पोर्टल तक तो बंद कर दिया है, जनता की शिकायत की सुनवाई नहीं हो रही, इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए क्योंकि मामला बड़ा है.”



आपको बता दें कि अभिषेक गुप्ता नाम के एक शख्स ने एसपी गोयल पर 25 लाख की घूस मांगने का आरोप लगाया है. वे हरदोई में एक पेट्रोल पंप चाहते थे. इसके लिए गुप्ता ने ग्राम सभा की ज़मीन मांगी थी.


एसडीएम, डीएम से लेकर राजस्व परिषद ने उनके प्रस्ताव को मान लिया था लेकिन सीएम के प्रिंसिपल सेक्रेटरी नहीं माने. एसपी गोयल यूपी के सबसे ताक़तवर आईएएस अधिकारी हैं.


इसी बीच बीजेपी के लखनऊ के ऑफ़िस सेक्रेटरी ने अभिषेक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करा दिया है. पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने कहा,"बीजेपी की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसके बाद अभिषेक से पूछताछ की जा रही है."


ये भी पढ़ें-


यूक्रेन की मॉडल डारिया गोरखपुर जेल से छूटेगी, हनी ट्रैप का है शक

लखनऊ ब्लास्ट की सीसीटीवी तस्वीरें आईं सामने, दिखा दिल दहला देने वाला मंजर

सपना चौधरी का वीडियो बनाने वाले पुलिसवालों पर गिरेगी गाज़, DGP ने दिए निर्देश

जानें सन्यासी से सीएम बनने वाले योगी आदित्यनाथ के जीवन की कुछ खास बातें

तस्वीरें: पूरी तरह बदल गया है अखिलेश का अंदाज, लोगों को भा रही है ये सादगी