इटावा: यूपी की जेलों के एक के बाद एक कारनामे सामने आ रहे हैं. ताजा मामला इटावा जेल का है जिसका एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में कैदियों का एक झुंड ताश खेलते नजर आ रहा है. ताश के खेल में पैसे का भी इस्तेमाल हो रहा है, यानी जुआ खेला जा रहा है. वीडियो जेल के ही किसी कैदी ने चोरी छुपे बनाया है.


हैरान कर देने वाली बात ये है कि कैदियों का जुआ खेलना चोरी छुपे नहीं बल्कि जेल प्रशासन की शह पर हो रहा है. वीडियो में खाकी वर्दी पहने पुलिसवाला जुआ खेलने वालों से पैसों की वसूली भी कर रहा है. हालांकि, इटावा के डीएम इस तरह की किसी घटना से इनकार कर रहे हैं.


इटावा डीएम का कहना कि हर महीने हम जेल का निरीक्षण करते रहे हैं जुए जैसी कोई चीज़ नहीं पाई गई. वहीं जब जेल अधीक्षक से इस मामले में मीडिया के साथी ने बाईट की बात कही तो जेल अधीक्षक ने फोन पर कहा," आप चौहान हैं हम भी गोरखपुर के है, बाईट तो अलग की बात है पहले आप अलग से मिल लीजिए.''


बता दें कि इटावा जेल से 7 जुलाई की तड़के सुबह करीब 3 बजे इटावा ज़िला जेल में हत्या के आरोप में आजीवन सज़ा काट रहे दो कैदी जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए जेल से फरार हो गए थे. उनमें से एक कैदी की ट्रेन से कट कर मौत हो गई थी तो वही दूसरा कैदी फरार हो गया था. इस घटना के बाद जेल डीआईजी ने तीन वार्डेन और एक बंदी रक्षक को निलंबित कर दिया था.


यूपी: एम्बुलेंस नहीं मिली तो साइकिल पर अस्पताल पहुंचा मरीज, एक्सरे रूम में भी गोद में उठाकर ले गए परिजन



उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री का अनोखा सुझाव, कहा- खाने के बाद वज्रासन करें बस चालक



यूपी: बरेली की महिला सिपाही ने जीता 'मिसेज भारत' का खिताब, परिवार में ख़ुशी की लहर