रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद आजम खान पर दो और मामले दर्ज हो गए हैं. बीते दिन तक मुकद्दमों की संख्या 78 थी जो कि अब 80 हो गयी .है नासिर पुत्र नबी बक्श और साजिद पुत्र साबिर ने भी आज़म खान पर लूट के आरोप में मुकदमें दर्ज कराए हैं. इस तरह यतीमखाना प्रकरण में अब तक कुल 11 मुक़दमे दर्ज हो चुके हैं. जिसमें लोगों ने आज़म खान पर लूट करने,घर तुड़वाने और भैंस चुराने के आरोप लगाए हैं. ऐसे कई मामलों में गिरफ्तारी की भी संभावना है.


समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान के बचाव में आ गए हैं. उन्होंने कहा है कि आजम के खिलाफ जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और अगर मामला ठीक नहीं होता है तो पूरी पार्टी आंदोलन करेगी. मुलायम ने मंगलवार को लगभग दो साल बाद लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने आजम का बचाव करते हुए कहा, "खान ने बहुत मेहनत से जौहर यूनिवर्सिटी बनाई है. उन्होंने भीख मांगकर, देश-विदेश से चंदा लेकर और अपनी सारी पूंजी लगाकर बहुत अच्छी यूनिवर्सिटी बनाई है. लेकिन, महज दो बीघे जमीन के लिए उनपर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है."

मुलायम ने प्रदेश के समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं से अपील की कि "जिस प्रकार से आजम खान को अपमानित किया जा रहा है, उसके खिलाफ सभी तैयार हो जाएं। पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा और इस आंदोलन की अगुआई मैं स्वयं करूंगा."

मुलायम सिंह ने आगे कहा, "आजम पर गलत तरीके से मुकदमे दर्ज किए गए. यह आजम खान के खिलाफ एक साजिश है, मैं सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से उनके समर्थन में आने की अपील करता हूं." इस दौरान मुलायम सिंह भावुक हो गए.

आजम खान ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी जो खारिज हो गई. माना जा रहा है कि पुलिस आजम खान को जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है. भैंस चोरी से पहले आजम खान पर मदरसे की किताबें चोरी करने, शेर की मूर्तियां चोरी करने और जमीन कब्जाने के आरोप लग चुके हैं.