लखनऊ: लखनऊ मेट्रो से सफर करने वालों की संख्या 1.11 करोड़ पहुंच गई है. राजधानी में मेट्रो सेवा का परिचालन 2017 में शुरू हुआ था. लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) ने कहा कि वह अपने सभी यात्रियों का धन्यवाद करना चाहता है, जिन्होंने 2017 में मेट्रो का परिचालन शुरू होने के बाद से अब तक जबर्दस्त समर्थन किया. हमने मंगलवार को सफर करने वाली सवारियों का आंकड़ा 1.11 करोड़ छू लिया.


मेट्रो का परिचालन छह सितंबर 2017 को शुरू हुआ था. एलएमआरसी ने बताया कि लखनउ मेट्रो ट्रेनें उत्तर-दक्षिण कॉरीडोर पर चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से मुंशी पुलिया के बीच औसतन 331 फेरे लेती हैं. हर दिन लगभग 60 हजार यात्री सफर करते हैं.


एलएमआरसी ने कहा कि छह सितंबर 2017 से ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच का रूट परिचालन के लिए खोला गया था. उसके बाद रिकार्ड समय में आठ मार्च 2019 को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंशीपुलिया तक के पूरे रूट पर परिचालन प्रारंभ हो गया.


बता दें कि मेट्रोमैन व लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के प्रधान सलाहकार इंजीनियर श्रीधरन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए हाल ही में एलएमआरसी को अपना इस्तीफा दे दिया. वहीं एलएमआरसी ने त्याग पत्र को शासन को भेजकर अवगत कराया है. मेट्रो मैन लखनऊ मेट्रो परियोजना से शुरुआती दौर से जुड़े हुए हैं.


लखनऊ मेट्रो के प्राथमिक फेस की लॉन्चिंग में वे लखनऊ आए थे. एलएमआरसी के प्रधान सलाहकार के तौर पर श्रीधरन (87) पिछले कुछ महीने से लखनऊ नहीं आए थे. दूसरे चरण में करिडोर पर जब मेट्रो संचालन शुरू हुआ, तब भी स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे.


यूपी: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव पर लगी रोक, छात्रों ने दी उग्र आंदोलन की धमकी



गाजियाबाद: सोसाइटी में गाड़ी जाने से रोका तो गार्ड पर टूटा दबंगो का कहर, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना

लखनऊ: भिखारियों को रोजगार नहीं, भीख मांगना ही है पसंद- जानिए- क्या हैं वजहें