अमेठी: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची हैं. इस दौरान उन्होंने गौरीगंज में अपने आवास के सामने स्थित पान की दुकान पर पहुंचकर टॉफी व चिप्स खरीदा. उन्होंने दुकानदार से बातचीत कर उसका हाल पूछा और पॉलीथिन का प्रयोग न करने की सलाह दी. इसके बाद मंत्री ने शहर के सगरा ताल पहुंचकर वहां निरीक्षण किया. इस मौके पर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान उनके साथ प्रदेश के अपर मुख्य प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे.


केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी रेलवे स्टेशन पर वाई फाई सुविधा का शुभारंभ किया. उसके बाद डीआरएम के साथ रेलवे दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया. फिर ट्रेन से डीआरएम के साथ गौरीगंज के लिए वह रवाना हुई.


स्मृति ईरानी आज से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान वह कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी. केंद्रीय मंत्री सेना प्रमुख, डीआरएम उत्तर रेलवे व अपर प्रमुख सचिव गृह व पर्यटन के साथ बैठक कर उनसे विभिन्न विकास कार्यो पर चर्चा करेंगी. इसके आलावा विकास खंडों में चौपाल भी लगाएंगी.


बता दें कि प्रधानमंत्री नेआज मथुरा से आज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान और स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम की शुरूआत की. पीएम ने भी प्लास्टिर पर पुरजोर प्रतिबंध लगाने का समर्थन करते हुए कहा कि अब सिंगल यूज प्लास्टिक से हमें छुटकारा पाना ही होगा. हमें कोशिश करनी है कि 2 अक्टूबर तक अपने दफ्तरों, घरों और अपने आस पास के वातावरण को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करना है.


पीएम बोले, "प्लास्टिक से होने वाली समस्या समय के साथ गंभीर होती जा रही है. आप ब्रजवासी तो अच्छी तरह जानते है कैसे प्लास्टिक पशुओं की मौत का कारण बन रही है.
इसी तरह नदियां, तालाबों में रहने वाले प्राणियों का वहां की मछलियों का प्लास्टिक को निगलने के बाद जिन्दा बचना मुश्किल हो जाता है.''


पीएम ने कहा, ''मैं देश भर के गांव-गांव में काम कर रहे हर सेल्फ हेल्प ग्रुप से, सामाजिक संगठनों से, युवा मंडलों से, महिला मंडलों से, क्लबों से, स्कूलों और कॉलेजों से, सरकारी और निजी संस्थानों से, हर व्यक्ति हर संगठन से इस अभियान से जुड़ने का आग्रह करता हूं.''


मथुरा: PM मोदी ने की 'प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान' की शुरूआत, कहा- 2 अक्टूबर तक छोड़ें सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल


मथुरा: जब सफाईकर्मियों के साथ बैठकर कूड़े से प्लास्टिक छांटने लगे PM मोदी


उन्नाव रेप केस: एम्स लाया गया आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, पीड़िता के बयान दर्ज करने पहुंचे जज