शामली: शामली में एक इंस्पेक्टर के तबादले की खबर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है. गौकशी की घटना के बाद कोतवाल को थाने से हटाकर एसपी का पीआरओ बनाया गया है. पर इसमें जो सबसे खास बात थी वो ये कि थाने से विदाई के पहले घोड़े पर बैठकर पूरे शहर में निकली इंस्पेक्टर की बारात में पुलिसवालों ने जमकर नाच-गाना किया. वेस्ट यूपी में पलायन मुद्दे को लेकर चर्चित कैराना कस्बे के कोतवाल भगवतसिंह साल भर पहले एक लाख के ईनामी साबिर जंधेड़ी के एनकाउंटर को लेकर सुर्खियों में रहे थे.


अनुशासन-प्रिय पुलिस शुक्रवार को शामली के कैराना कस्बे में दिन के उजाले में निकली एक बारात में शामिल थी. शानदार सजी घोड़ी पर इस कैराना कोतवाली के निवर्तमान कोतवाल इंस्पेक्टर भगवतसिंह आसीन थे और उनके आगे-पीछे ढोल की थाप पर कोतवाली में तैनात सिपाही और दारोगा जमकर नाच गाना रहे थे. कोतवाली के प्रांगण से शुरू हुई यह बारात पानीपत-खटीमा हाइवे से लेकर कस्बे के बाजार में भी गई. इस दौरान कई जगह जाम भी लगा.


सोशलमीडिया पर इस बारात के वीडियो जमकर वायरल हो रहे हैं. यह बारात करीब दो घंटे के धूम-धड़ाके के बाद कोतवाली में जाकर खत्म हुई और यहां फूलों से सजी कार में बिठाकर इंस्पंक्टर भगवतसिंह को विदा किया गया. इस बारात में कांधला के थानेदार सुनील दत्त भी शामिल हुए और बारात में ठुमके लगाते भी नजर आये.

इंस्पेक्टर भगवतसिंह शामली के कई थानों के प्रभारी रहे हैं. शामली के एसपी रहे डॉ अजयपाल शर्मा के कार्यकाल के दौरान कैराना थाने की कमान संभालते ही भगवतसिंह ने एक लाख के इनामी बदमाश साबिर जंधेड़ी का एनकाउंटर किया था. इस एनकाउंटर में सिपाही अंकित तौमर शहीद हुए थे और इंस्पंक्टर भगवतसिंह मुठभेड़ में घायल हुए थे.


16 जनवरी को कैराना के गांव भूरा में गौकशी की घटना के बाद 17 जनवरी को एसपी अजय कुमार ने उन्हें थाने से हटा दिया और अपना पीआरओ बनाया है. 18 जनवरी को थाना छोड़ते वक्त पुलिसवालों ने इंस्पंक्टर भगवतसिंह को घोड़ी पर बिठाकर पूरे शहर में बारात निकालने के बाद विदा किया.


एसपी अजय कुमार ने कहा कि सोशल वीडियो पर वायरल वीडियो संज्ञान में आया है और वीडियो को देखा गया है. इस मामले में जांच के बाद दंड दिया जायेगा. ड्यूटी से विमुख होकर इस तरह का आचरण अनुशासन के विरूद्ध है.


नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें. जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.