लखनऊ: रायबरेली में सड़क दुर्घटना में घायल हुई उन्नाव  रेप कांड की पीड़िता के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है.


पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने मंगलवार को बताया, ‘‘रविवार को रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना के मामले में एसआईटी का गठन कर दिया गया है. एसआईटी का नेतृत्व रायबरेली के अपर पुलिस अधीक्षक शाही शेखर करेंगे जबकि क्षेत्राधिकारी गोपीनाथ सोनी, लक्ष्मीकांत गौतम और आरपी शाही इस टीम के सदस्य होंगे.’’ उन्होंने बताया कि जब तक सीबीआई इस मामले को हाथ में नहीं लेती है तब तक एसआईटी सभी पहलुओं की जांच करेगी.


बता दें कि उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की के साथ रायबरेली में हुए सड़क हादसे की उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी थी.


गृह विभाग के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा था, ‘‘सरकार ने अपराध संख्या 305/2019 अंडर सेक्शन 302/307/506/120 बी भारतीय दंड संहिता थाना गुरुबख्श गंज, जिला रायबरेली, की जांच सीबीआई को संदर्भित करने का फैसला किया है.’’


गौरतलब है कि भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर करीब दो साल पहले बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी. रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गयी थी.


इस घटना में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था. वहीं, हादसे में घायल कार सवार उसकी चाची को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था.


इस घटना में घायल लड़की और उसके वकील की हालत बेहद नाजुक है और वे दोनों ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं.


पीड़िता ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था. इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया और इस वक्त वह जेल में हैं.


तीन तलाक बिल पास: सीएम योगी बोले- ये किसी जाति, धर्म के लिए बल्कि नारी के लिए जरूरी था


उन्नाव कांड: नाजुक बनी हुई है पीड़िता की हालत, लगातार गिर रहा है ब्लड प्रेशर


उन्नाव कांड में आरोपी विधायक सेंगर की बर्खास्तगी की मांग पर बोली बीजेपी - वह पहले से ही निलंबित है