रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में जिला प्रशासन ने आज सुबह सवेरे सवेरे बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स लगा कर आज़म खान की यूनिवर्सिटी को जाने वाले रोड पर बने उर्दू गेट को तोड़ दिया. ये गेट अखिलेश सरकार में आज़म खान ने बनवाया था. उर्दू गेट तोड़े जाने से राजनीति माहौल गर्म हो गया है.



गेट तोड़े जाने की वजह नियमों की अनदेखी बताई जा रही है इस गेट की ऊंचाई कम थी जिसकी वजह से इस रोड पर बड़े वाहन नहीं जा सकते थे. स्थानीय भाजपा नेता इस गेट को तोड़े जाने की मांग कर रहे थे जिसके चलते आज जिला प्रशासन ने जेसीबी की मदद से इस गेट को धाराशाई कर दिया.



जिला अधिकारी रामपुर आंजनेय कुमार सिंह के मुताबिक ये गेट चालीस लाख की लगत से बना था, जो सीएंड डीएस की तरफ से बनाया गया था. जबकि रोड पीडब्लूडी की है लेकिन पीडब्लूडी से कोई इजाज़त नहीं ली गयी थी. गेट बहुत नीचे बनाया गया जिससे वाहनों को यहां से गुजरने में दिक्कत होती थी. इतना ही नहीं गेट के पास से जो रोड दूसरी तरफ को बनाया गया वो आबादी की तरफ जाती है.



जिला अधिकारी ने साफ़ किया की अधिकारियों ने इसके बनाने में नियमों का पालन नहीं किया इसलिए तत्कालीन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही किये जाने के लिए उन्होंने यूपी सरकार से सिफारिश कर दी है.



बता दें कि आज आज़म खान रामपुर में नहीं हैं इसलिए इस मामले में सपा नेता और पूर्व मंत्री आज़म खान के बेटे अब्दुल्लाह आज़म जो खुद भी समाजवादी पार्टी के विधायक हैं उन्होंने 3 बजे प्रेस कांफ्रेस बुलाई है.