लखनऊ: लोकसभा चुनाव के बाद सुस्त पड़ी कांग्रेस में जान फूंकने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर से योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यूपी की भाजपा सरकार अनुदेशकों के ऊपर अत्याचार किए जा रही है. प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में कहा है, "उप्र भाजपा सरकार अनुदेशकों के ऊपर अत्याचार किए जा रही है. 17,000 रुपये प्रतिमाह वेतनमान का वादा पूरा करना तो दूर अब उनके 8,470 रुपये मानदेय में भी कटौती कर रही है. क्या उप्र सरकार के पास इस धोखेबाजी का कोई जवाब है?"


प्रियंका ने इस ट्वीट के साथ एक अखबार पर छपी खबर को भी साझा किया है, जिसमें लिखा है कि अनुदेशकों का मानदेय घटकर सात हजार रुपये हुआ.


बता दें कि सरकारी जूनियर स्कूलों में तैनात तकरीबन 30 हजार शिक्षकों का मानदेय घटाने का सरकार ने फैसला किया है, जिसके बाद उन्हें 8,470 रुपये की जगह अब सिर्फ 7,000 रुपये ही दिए जाएंगे. बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने 7,000 रुपये का मानदेय अप्रैल और मई माह के लिए जारी किया है.


प्रियंका ने पत्रकारों को लेकर भी एक ट्वीट किया है. प्रियंका ने लिखा, पत्रकार बंधक बनाए जा रहे हैं, सवालों पर पर्दा डाला जा रहा है, समस्याओं को दरकिनार किया जा रहा है. प्रचंड बहुमत पाने वाली उप्र भाजपा सरकार जनता के सवालों से ही मुंह बिचका रही है. नेताजी ये पब्लिक है ये सब जानती है. सवाल पूछेगी भी और जवाब लेगी भी.''


इससे पहले शनिवार को प्रियंका ने ट्वीट के जरिए योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया था. उन्होंने गिरती कानून-व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल पूछा था कि "क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने समर्पण कर दिया है?"