नई दिल्ली: बिहार में महागठबंधन में सीटों का बंटवारा अभी तक नहीं हुआ है. इसको लेकर बैठकों का दौर जारी है. आरजेडी ने कहा है कि कांग्रेस को सीट बंटवारे पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बुधवार को दिल्ली में महागठबंधन के नेताओं की अनौपचारिक बैठक होगी. सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए महागठबंधन के नेता साथ बैठेंगे हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अभी मीटिंग की जगह तय नहीं है.


इससे पहले 8 मार्च को पटना में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर महागठंबधन के नेता उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी की करीब एक घंटे तक बैठक हुई जिसमें सीटों को लेकर चर्चा हुई थी. इस बैठक में कांग्रेस शामिल नहीं हुई थी.


दरअसल सीटों को लेकर आरजेडी और कांग्रेस के बीच मामला फंसा हुआ है. कांग्रेस ने जेडीयू और बीजेपी के तर्ज पर बराबर-बराबर सीटों पर लड़ने का फॉर्मूला दिया था जिसे आरजेडी ने खारिज कर दिया. मामला सिर्फ सीटों की संख्या का ही नहीं सीटों की पहचान को लेकर है. दरभंगा, मोतिहारी, शिवहर, उजियारपुर, पूर्णियां, मधेपुरा, बेगूसराय और खगड़िया सीट पर महागठबंधन के एक से ज़्यादा दलों के उम्मीदवार हैं. ऐसे में इन सीटों पर बात नहीं बन पा रही है. फिलहाल महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, हम, आरएलएसपी, एलजेडी और वीआईपी पार्टी शामिल है. चर्चा है कि सीपीआई (एमएल) की भी महागठबंधन में एंट्री हो सकती है.


यह भी देखें