लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्विटर पर अपने फिटनेस वीडियो शेयर करते हुए क्रिकेटर, एक्टर्स और कई अधिकारियों को टैग किया था और फिटनेस चैलेंज दिया था. पीएम के इस ट्वीट का जवाब देत हुए यूपी के डीजीपी ने लिखा, आदरणीय प्रधानमंत्री जी मैंने आपके फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है, और अब मैं ये चैलेंज राज्य के आईपीएस ऑफिसर्स को दे रहा हूं ताकि वो अपनी सेना को फिट इंडिया की तरफ बढ़ने के लिए प्रेरित करें.





पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा था, "मेरे सुबह व्यायाम करने के क्षण यह रहे; मैं योग के अलावा पंचतत्वों या प्रकृति के पांच तत्व पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चलता हूं. यह मन को बेहद तरोताजा कर देने वाला है. मैं श्वसन क्रिया का अभ्यास भी करता हूं. हम फिट तो इंडिया फिट."


बता दें कि पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज दिए जाने के बाद यह वीडियो शेयर किया है. प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों को फिटनेस चैलेंज दिया है और इनसे कहा कि वे भी अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट करें.


बॉलीवुड स्टार्स ने पीएम मोदी के इस वीडियो की तारीफ की और इसे शेयर किया. अनिल कपूर, सोनम कपूर और पंकज उदास जैसे सेलेब्स ने इसे शेयर किया और प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से इसे रिट्वीट भी किया गया.