नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, फार्मेसी समेत विभिन्न तकनीकी कोर्सेज में दाखिले के लिए आयोजित UPSEE का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट को प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने घोषित किया. इस साल 89.50 फीसदी अभ्यर्थी इस प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं. बीटेक में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र ने टॉप किया है.


इस साल UPSEE में कुल 1,34,377 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. इनमें 37,612 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं. बीटेक में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र, बीफार्मा में सुल्तानपुर के मोहम्मद शोएब, बीआर्क में दिल्ली की सैषा मोंगा, एमबीए में झांसी के संदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया. प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया की दाखिला लेने वाली 100 टॉपर छात्राओं और 100 एससी एसटी के छात्र छात्राओं को विभाग की तरफ से लैपटॉप दिए जायेंगे.


अब्दुल कलाम टेक्नीकल यूनिवर्सिटी (AKTU) के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक ने बताया की दाखिले की काउंसलिंग 26 जून से 25 जुलाई तक होगी. नया सत्र 26 जुलाई से शुरू हो जायेगा. सचिव प्राविधिक शिक्षा भुवनेश कुमार ने बताया की पहली बार सवर्ण आरक्षण की व्यवस्था लागू की गई है. इसके तहत करीब 1200 अभ्यर्थियों ने सवर्ण आरक्षण के लिए आवेदन किया है.


ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट
UPSEE की वेबसाइट पर जाएं, यहां क्लिक करें
अपना रोल नं डालें
अपनी जन्मतिथि डालें
सबमिट यानी जमा करें