मुजफ्फरनगर: ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) यूपी के शामली जिले में कैराना से शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू करेगी. पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान ने मंगलवार शाम शामली में कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में 13 जनवरी को एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.


कैराना विधानसभा सीट से मसीउल्लाह हैं AIMIM के कैंडिडेट

आपको बता दें कि एआईएमआईएम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कैराना विधानसभा सीट से मसीउल्लाह समेत अपने 11 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है. प्रवक्ता ने कहा कि एआईएमआईएम पिछड़े वर्गों एवं दलितों समेत समाज के वंचित तबकों संबंधी मुद्दे उठाएगी.

इस बीच मुजफ्फरनगर जिला अधिकारियों ने 11 फरवरी को पहले चरण के तहत छह विधानसभा क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सुरक्षा इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं. शहर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अर्धसैन्य बलों की 80 कंपनियां तैनात की जाएंगी.


यूपी में साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश को लेकर BJP की निंदा

कैराना पिछले साल उस समय सुखिर्यों में आया था जब बीजेपी सांसद हुकुम सिंह ने हिंदू परिवारों की एक सूची जारी करके दावा किया था कि ये परिवार ‘‘एक विशेष समुदाय के आपराधिक तत्वों की ओर से खतरा पैदा होने एवं जबरन वसूली के कारण अपने घर छोड़कर चले गए हैं.’’ राजनीतिक दलों, विशेषकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश करने को लेकर बीजेपी की निंदा की है.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के जांच दल ने बाद में सितंबर में पाया था कि कई परिवार ‘‘अपराध बढ़ने’’ से पैदा हुए खतरों एवं वहां कानून व्यवस्था के हालात ‘‘खराब’’ होने के कारण ‘‘पलायन’’ कर गए हैं.


AIMIM ने जारी की 11 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट


असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी यूपी चुनाव के लिए 11 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. एआईएमआईएम ने अभी उन्हीं सीटों के लिए उम्मीदवार तय किये गए हैं जहां पहले चरण में में वोट डाले जाएंगे.


खबरों के मुताबिक पहले चरण में एआईएमआईएम आगरा पश्चिमी, फ़िरोज़ाबाद, कैराना,कोयल, बेहट, सहारनपुर शहर, मुरादाबाद सिटी, मुरादाबाद देहात, कुंदरकी,बरेली सिटी और अमरोहा सिटी से चुनाव लड़ेगी. आपोक बता दें कि इन सभी सीटों पर मुस्लिम वोटरों का दबदबा है.