लखनऊयूपी में चुनाव नजदीक हैं और इससे पहले मुलायम परिवार का झगड़ा एक बार फिर बढ़ गया है. मुलायम की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही अखिलेश ने भी अपनी ओर से जारी की गई लिस्ट सार्वजनिक कर दी है. पिता-पुत्र की लिस्ट में 79 नामों का फर्क है. वैसे जाति के हिसाब से ज्यादा फर्क नहीं है, क्योंकि अखलिश ने जिस जाति के नेता को टिकट दिया था ज्यादातर केस में मुलायम ने उसी जाति के नेता को टिकट दिया है लेकिन नाम बदल दिया है.


वहीं, टिकट बंटवारे में अखिलेश को किनारे किया गया तो कल रात होते होते अखिलेश ने आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला को हटा दिया. सुरभि के पति शिवपाल यादव के करीबी बताए जाते हैं.


सुरभि के पति को सुल्तानपुर की लंबूहा सीट से मिला टिकट


सुरभि के पति संदीप शुक्ला को मौजूदा विधायक की जगह सुल्तानपुर के लंबूहा सीट से टिकट दिया गया है. अखिलेश ने आज सुबह 11 बजे पार्टी विधायकों की बैठक भी बुलाई है.


कल 325 उम्मीदवारों का एलान किया गया था


इससे पहले कल चाचा शिवपाल यादव ने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर 325 उम्मीदवारों का एलान कर दिया. अखिलेश के कई करीबियों के टिकट काट दिए.


अखिलेश के करीबियों का टिकट काटा गया


अरविंद गोप, पवन पांडे, अभिषेक मिश्र, रामगोविंद चौधरी, ये वो नाम हैं जो अखिलेश यादव के सबसे करीबी माने जाते हैं, लेकिन मुलायम सिंह ने इनके साथ-साथ अखिलेश खेमे के कई और नेताओं का टिकट काट दिया है.


अखिलेश ने कल कहा था कि वो फिर से विचार के लिए मुलायम सिंह यादव से बात करेंगे. लेकिन रात होते-होते अखिलेश के तेवर और सख्त हो गए और उन्होंने सुरभि शुक्ला हो हटा दिया.


बुंदेलखंड की बबीना सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे अखिलेश


अखिलेश बुंदेलखंड की बबीना सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन इस सीट पर भी मुलायम ने उम्मीदवार घोषित कर दिया. मुलायम ने ये भी कहा कि सीएम का फैसला विधायक दल की बैठक में होगा.


कुल मिलाकर चाचा भतीजा की लड़ाई में अखिलेश को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी है. अब सबकी निगाहें आज होने वाली बैठक पर लगी हैं.