नई दिल्ली: प्रधानमंत्री बनने से पहले जिस स्थान से नरेंद्र मोदी ने चुनाव के अभियान का आगाज़ किया था वहीं से मोदी विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाया. इस रैली में आज पीएम मोदी ने जहां सपा सरकार को गुंडागर्दी और पारिवारिक कलह के मुद्दे पर घेरा तो वहीं कांग्रेस को सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने की वजह से निशाने पर लिया.


पीएम मोदी के इस रैली की बड़ी बातें-

  • सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को पीएम मोदी ने दिया जवाब, कहा- दुर्भाग्य देखिए कि कुछ लोग सेना पर भी सवाल करने लग गए. कुछ लोगों को तो इस बात का दुख था कि सर्जिकल स्ट्राइक हुई लेकिन ऐसा क्या कारण है कि हिंदुस्तान का एक भी जवान मरा ही नहीं. ऐसे लोगों को देश की राजनीति करने का हक है क्या? ये लोग राजनीति को इतने नीचे ले गए.

  • पीएम मोदी ने कहा- आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार आई है जो फौजियों के लिए जीना मरना चाहती है.  हमने दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दिया. मैंने फौजियों से बात की और उन्हें समझने का प्रयास किया. हमारी फौज ने सर्जिकल स्ट्राइक किया. देश की सेना दुर्बल नहीं है.

  • मेरठ की रैली में पीएम मोदी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- सपा सरकार ने गन्ना किसानों का बुरा हाल किया. यूपी में आए तो गन्ना किसानों की फसल का कर्ज माफ करेंगे. यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही गन्ना किसानों के गन्ने का भुगतान 14 दिनों में किया जाएगा. हमने दिल्ली में सरकार बनने के बाद गन्ना किसानो का 22 हज़ार करोड़ का भुगतान किया.

  • पीएम मोदी ने लगाया सपा  सरकार पर बड़ा आरोप, कहा-  यूपी सरकार को चार हजार करोड़ दिए गए ताकि आप लोगों के स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च हो लेकिन ये सरकार 250 करोड़ भी नहीं खर्च कर पाई. यूपी सरकार को चार हजार करोड़ दिए गए ताकि आप लोगों के स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च हो लेकिन ये सरकार 250 करोड़ भी नहीं खर्च कर पाई. बाद में हमने इसे बढ़ाकर 7000 करोड़ कर दिया लेकिन ये सरकार 280 करोड़ भी नहीं खर्च कर पाई.

  • पीएम मोदी ने लगाया सपा  सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- केंद्र ने साफ-सफाई के लिए यूपी को साढ़े नौ सौ करोड़ रूपए दिए,यूपी सरकार 40 करोड़ भी नहीं खर्च कर पाई. अखिलेश सरकार पारिवारिक झगड़े में ही उलझी रही.

  • पीएम मोदी ने कहा- जब तक उत्तर की जनता उत्तर प्रदेश में से SCAM को खत्म नहीं कर देती तब तक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता. यूपी में बीजेपी की SCAM के खिलाफ लड़ाई है. S मतलब समाजवादी पार्टी, C मतलब कांग्रेस, A मतलब अखिलेश और M मतलब मायावती

  • पीएम मोदी ने कहा- यूपी में बीजेपी की SCAM के खिलाफ लड़ाई है. S मतलब समाजवादी पार्टी, C मतलब कांग्रेस, A मतलब अखिलेश और M मतलब मायावती

  • मेरठ में निर्दोष व्यापारी को मारा गया,कानून व्यवस्था का बुरा हाल. यूपी में कोई सामान्य नागरिक शाम को जिंदा लौटेगा ये तय नहीं है, गुंडों को आश्रय देने वाली सरकार को हटाना है- पीएम मोदी

  • 2.5 वर्ष हो गए हैं मैंने कोई एक ऐसा काम नहीं किया है जिससे देश को कोई नुकसान हुआ हो- पीएम मोदी

  • यूपी में एसपी-कांग्रेस गठबंधन पर बोले पीएम मोदी- जो पहले अखिलेश को कोसते थे वो अब एक दूसरे का साथ दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश की सरकार को गाली देने वाले कांग्रेस के लोग, रातों रात ऐसा क्या हो गया कि उन्हीं के गले लग गए? लेकिन रातों रात गले लगकर कह रहे हैं 'बचाओ-बचाओ'. जो खुद को नहीं बचा सकते वो यूपी को क्या बचाएंगे?

  • रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा- यूपी ने मुझे प्रधानमंत्री बनाया, अभी मुझे यूपी का कर्ज चुकाना शेष है. मुझे यूपी के लिए कुछ और करना बाकी है. मैं यूपी में कितना भी अच्छा करना चाहूं लेकिन अगर यहां रूकावटें पैदा करने वाली सरकार बैठी रही तो दिल्ली से जो भेजना है वो लखनऊ में अटक जाएगा.  इसलिए इन्हें लखनऊ से हटाना जरूरी है.

  • रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा-  क्या कारण है कि यूपी के नौजवान को अपना परिवार, मां-बाप सब छोड़कर रोजी रोटी कमाने के लिए शहरों में गंदी नालियों के पास झुग्गी झोपड़ी में जिंदगी गुजारनी पड़ती है.

  • रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा- यूपी के पास हिंदुस्तान का अव्वल राज्य बनने की सारी ताकत है. यहां पर प्राकृतिक संसाधन हैं. गंगा-यमुना जैसी पवित्र धाराएं हैं, हमारे किसान हैं, संकल्प बद्ध नौजवान हैं.

  • मोदी ने लोकसभा चुनावों से पहले इस ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित किया था. मोदी इस रैली के जरिये बीजेपी के नेताओ और कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव के लिए उत्साह भर रहे हैं.

  • इस रैली में मेरठ की 7,मुज़फ्फरनगर की 6,बागपत की 3 और मोदीनगर और हापुड़ की 1-1 विधानसभा सीटों से आने वाले मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं.


यहां देखें LIVE:



बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के तहत 11 फरवरी को मतदान होना है.