पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली जिले में खुशी का माहौल है. वजह है एक शादी, यहां के एक लड़के की शादी विदेशी युवती के साथ हुई है जिसकी चर्चा जिले भर में है. दोनों ने कोर्ट मैरिज के लिए भी अर्जी दी है. वैसे इस जिले में कई और विदेशी बहुएं भी हैं.



शामली के लिसाढ़ गांव के रहने वाले अरविंद कुमार मर्चेंट नेवी में काम करते हैं. 2 साल पहले वो जर्मनी गए थे जहां उनकी मुलाकात मारिया हॉफमैन से हुई. मुलाकातें दोस्ती में बदलीं और दोस्ती प्यार में. एक साल पहले अरविंद ने नौकरी छोड़ दी और दिल्ली में हायर एजुकेशन के लिए एडमिशन ले लिया.



इस बीच मारिया भी मुंबई आ गई और दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा. कुछ दिन पहले लड़की का परिवार गांव पहुंचा और दिवाली भी मनाई. दोनों परिवारों ने मिल कर शादी की तारीख तय की और 21 अक्टूबर को अरविंद-मारिया शादी के बंधन में बंध गए.



अब दोनों ने शादी रजिस्टर कराने के लिए अदालत में अर्जी दी है. मारिया ने मीडिया को बताया कि उन्हें अरविंद की सिंपलीसिटी भा गई और उन्होंने शादी का फैसला कर लिया. उन्होंने ये भी कहा कि भारत में वह बहुत खुश हैं, खास तौर पर दिवाली का त्यौहार उन्हें बहुत पसंद आया.