यूपी: जहां से अखिलेश यादव चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उसी कन्नौज जिले का दौरा किया. लेकिन योगी ने एक बार भी अखिलेश का नाम नहीं लिया न ही उनकी आलोचना की. योगी के निशाने पर कांग्रेस और पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ही रहे.


योगी ने कहा, “कांग्रेस का हाथ आतंकवादियों के साथ है और वो लश्कर ए तैयबा की भाषा बोल रही है.” बीजेपी को दलित विरोधी बताने वालों को योगी ने जामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आरक्षण की मांग करने की चुनौती दी. यूपी के सीएम ने राहुल गांधी को जम कर कोसा. उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आता है कांग्रेस अध्यक्ष जनेऊ पहन कर मंदिर मंदिर घूमने लगते हैं. उन्होंने कहा मंदिर में श्रद्धा के साथ जाना चाहिए, किसी दिखावे या राजनीति के लिए नहीं.


लंदन जाने से पहले ही अखिलेश यादव ने इस बार कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था. अभी उनकी पत्नी डिंपल यादव यहां से सांसद हैं. पिछली बार वे बड़ी मुश्किल से बीजेपी से 20 हज़ार वोटों से जीत पाई थीं. डिंपल से पहले अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह भी यहां से एमपी रह चुके हैं.


इसी महीने अखिलेश ने कन्नौज के समाजवादी पार्टी नेताओं की मीटिंग लखनऊ में बुलाई थी. कन्नौज पार्टी का गढ़ रहा है. लेकिन बीजेपी इस बार अखिलेश को उनके ही गढ़ में घेरने की तैयारी में है. योगी आदित्यनाथ ने मंच से एक बार भी उनका नाम तो नहीं लिया. लेकिन वे बोले, “पुत्र अपने पिता का कितना सम्मान करता है, ये तो पूरी दुनिया ने देख लिया.”  यूपी की खनन मंत्री अर्चना पांडे के पिता की पुण्य तिथि के कार्यक्रम के लिये योगी कन्नौज गए थे.