अयोध्या:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या का दौरा करेंगे. सीएम योगी वहां परमहंस रामचन्द्र दास की श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लेंगे. योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार अयोध्या के दौरे पर जा रहे हैं.


CM योगी के दौरे से पहले अयोध्या में परमहंस रामचंद्र दास की समाधि पर विवाद


योगी आदित्यनाथ सुबह 11.30 बजे फैजाबाद हवाई पट्टी पहुंचेंगे. सुबह 11.35 बजे वो फैजाबाद हवाईपट्टी से अयोध्या के लिए कार से रवाना होंगे. दोपहर 12 बजे सरयू नदी के किनारे चौधरी चरण सिंह घाट पर बनी परमहंस रामचंद्र दास की समाधि पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.


योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह पर खर्च हुए थे 1.83 करोड़, जांच शुरू


योगी दोपहर सवा बारह बजे समाधि स्थल से दिगंबर अखाड़ा के लिए रवाना होंगे. दोपहर साढ़े बारह बजे से डेढ़ बजे तक वो दिगम्बर अखाड़े में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे और श्रद्धांजलि सभा को संबोधित भी करेंगे.


इसके बाद वो दिगम्बर अखाड़े में आयोजित भंडारे के कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोपहर दो बजे वो फैजाबाद हवाईपट्टी से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.


योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद 31 मई को पहली बार अयोध्या आए थे और पूजा अर्चना की थी. पिछले 26 साल में अयोध्या जाकर पूजा अर्चना करने वाले योगी आदित्यनाथ पहले मुख्यमंत्री हैं. इससे पहले साल 1991 में तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने अयोध्या जाकर पूजा अर्चना की थी. योगी के अयोध्या दौरे के कई मायने हैं. दरअसल, इसी धरती से सूबे और केंद्र में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को उर्जा मिलती रही है.