लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी ने रविवार को राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से 298 पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और 105 सीटें अपने घटक दल कांग्रेस के लिए छोड़ दी है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.


यूपी में 11 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा चुनाव


सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद यह तय हुआ. पहले समाजवादी पार्टी, कांग्रेस को केवल 90 सीटें देने पर राजी थी. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 11 फरवरी से शुरू होगा.



यूपी में गठबंधन को लेकर लालू की कांग्रेस और एसपी नेतृत्व से बातचीत जारी


आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से उनकी बातचीत जारी है.


लालू ने आज ट्वीट करके कहा है कि वे उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ लगातार बात कर रहे हैं. बिहार की तरह गठबंधन की उम्मीद और उसके लिए अपनी ओर से हर बेहतर कोशिश कर रहे हैं.


मुलायम सिंह के रिश्तेदार भी हैं लालू


आपको बता दें कि लालू जो कि मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार भी हैं, ने मुलायम और उनके पुत्र तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच हाल में उत्पन्न मतभेद में हस्तक्षेप कर उसे सुलझाने का प्रयास किया था, लेकिन उसमें उन्हें कामयाबी नहीं मिल पायी थी.


अखिलेश के पक्ष में प्रचार करने की बात


मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव की लडाई में अखिलेश के बाजी मारने और उन्हें साइकिल चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाने के बाद लालू के परिवार ने अखिलेश का समर्थन करते हुए उनके पक्ष में प्रचार करने की बात कही थी.