लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार कुंभ मेले के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती. इलाहाबाद शहर में सीएमपी डिग्री कालेज और सोहबतिया बाग में रेलवे अंडरपास ब्रिज के चौड़ीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग को 1926.65 लाख रुपये मंजूर किए गए हैं.


इसकी पहली किस्त के रूप में 770.66 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है. प्रमुख सचिव (नगर विकास) मनोज कुमार सिंह ने कुंभ मेला अधिकारी को आवश्यक निर्देश जारी करते हुए अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए हैं.


शासनादेश में कहा गया है कि काम के मानक और गुणवत्ता की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग की होगी. इसके साथ ही निर्धारित समय सीमा के अंदर सभी कार्य पूरे करने होंगे.


जवानों के लिए बनाई गई ऐसी बुलेटप्रूफ जैकेट जिसपर, एके-47 की गोली भी होगी बेअसर


1000 ट्रेनों की व्यवस्था
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रयाग में अगले साल लगने जा रहे कुंभ मेले के लिए भारतीय रेल ऐसा इंतजाम करने जा रही है, जैसा पहले कभी नहीं हुआ. रेलवे ने इस कुंभ के लिए 1,000 से अधिक विशेष ट्रेने चलाने का निर्णय किया है.


अमिताभ बच्चन कर सकते हैं ब्रांडिंग
उत्तर प्रदेश सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि कुंभ की ब्रांडिग बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से कराई जाए. इसे लेकर यूपी सरकार के प्रचार प्रसार विभाग के अधिकारी जल्द ही अमिताभ बच्चन से मुलाकात कर सकते हैं.


योगी जी, पश्चिमी यूपी में उंगली दिखाओगे तो पब्लिक तोड़ देगी: जयंत चौधरी


हेलीकॉप्टर से कराएंगे दीदार
उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग ने प्रयाग में अगले साल लगने जा रहे कुंभ मेले में पर्यटकों को हेलीकाप्टर से कुंभ नगरी का विहंगम दृश्य दिखाने की तैयारी की है और इसके लिए जल्द ही यमुना तट पर स्थित जूना अखाड़ा और पुराने यमुना सेतु के बीच स्थायी हेलीपैड बनाया जाएगा.