कौशांबी: कौशांबी के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने अपनी पत्नी का प्रसव सरकारी अस्पताल में कराया जहां उनकी पत्नी ने बेटी को जन्म दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यह कदम उठाया. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में भी बेहतर सुविधाएं हैं और जनता को इन सुविधाओं का लाभ उठाना चाहिए.


उन्होंने कहा कि लोग प्राइवेट अस्पतालों में जाना चाहते हैं, जाते भी हैं लेकिन सरकारी अस्पतालों में भी अच्छी सुविधाएं मिलती हैं, वह भी सरकारी रेट पर. प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत डीएम की पत्‍‌नी को पांच हजार रुपये भी मिले. ये पैसे तीन किश्तों में दिए जाते हैं.

डीएम ने कहा कि उन्होंने पैसे के लिए नहीं बल्कि लोगों का ध्यान खींचने के लिए पत्नी का प्रसव सरकारी अस्पताल में कराया. उन्होंने कहा कि आम जनता के लोग भी इस योजना का लाभ उठाएं और सरकारी अस्पताल में प्रसव कराएं.

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा- जब राम चाहेंगे तभी बनेगा मंदिर

यूपी के चंदौली से गिरफ्तार हुए पांच बांग्लादेशी, कुछ अभी भी फरार

जिलाधिकारी ने कहा कि अब अस्पताल साफ सुथरे हैं और बेहद अच्छे माहौल में इलाज किया जाता है. उन्होंने अपनी पत्नी से जब सरकारी अस्पताल में प्रसाव कराने को कहा तो वो भी तैयार हो गईं. डीएम ने अस्पताल के स्टाफ को भी शुक्रिया कहा है.