मथुरा: यूपी के मथुरा में पुलिस ने मथुरा ज्वैलर्स हत्याकांड सुलझाने का दावा किया है. पुलिस को देर रात बड़ी कामयाबी मिली है. रात में चली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, इन्हीं बदमाशों ने सोमवार को दो ज्वैलर्स की हत्या की थी.


मथुरा हत्याकांड को लेकर राज्य भर के ज्वैलर्स ने विरोध प्रदर्शन किया था. पीड़ित परिवार ने योगी सरकार से आश्वासन मिलने के बाद ही अपना धरना खत्म किया था. पुलिस ने परिवार को भरोसा दिलाया था कि वो जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार कर लेंगे और अब इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.


एसएसपी मथुरा ने बताया है, ‘’मुठभेड़ के बाद कुल छह लोग घायल हुए हैं, ये लोग सीसीटीवी में भी दिखाई दे रहे हैं. मुठभेड़ में दो बदमाश रंगा और नीरज घायल हैं.’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ पुलिसवाले भी घायल हुए हैं.


एसएसपी ने बताया, ‘’कोतवाली चौबिया पाड़ा इलाके में आज सुबह चार बजे बदमाशों की घेराबंदी शुरू हुई और छह बजे मुठभेड़ हुई. बदमाशों से ज्वैलरी, डायमंड और कैश रिकवर हुआ है. इसके अलावा बदमाशों से पिस्टल मिली है.’’


दरअसल योगी सरकार की कानून व्यवस्था को खुली चुनौती देते हुए बदमाशों ने 15 मई को रात आठ बजे मथुरा में से विकास और मेघ नाम के दो ज्वैलर्स की हत्या कर दी थी. बदमाशों की गोलीबारी में दो लोग घायल भी हुए थे. वारदात के बाद बदमाश पैसे और गहने लूटकर फरार हो गए थे. ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी.