कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में खूब हंगामा हुआ. हंगामा करने वाले अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने बच्चों को स्कूल के टीचर से ही कोचिंग करने के लिए दबाव बनाया था. ऐसा नहीं करने पर बच्चों को फेल कर दिया गया.


एक छात्र के पिता का आरोप है कि टीचर्स मेरे बच्चे को इतनी टेंशन पहुंचाते थे कि  बच्चा कमरे के बाहर आ कर रोता था और उसको पूरी साल पेपर नहीं देने दिए.


कानपुर के बर्रा में दिल्ली पब्लिक स्कूल में ग्यारहवीं के नतीजे आने के बाद कुछ अभिभावक स्कूल पहुंचे और जमकर हंगामा किया.  अभिभावकों की ये शिकायत है कि स्कूल ने उनके बच्चों को फेल कर दिया. आरोप ये भी है कि स्कूल ने अपने ही शिक्षकों से कोचिंग का दबाव भी डाला.


आरोप ये भी लग रहे हैं कि कोचिंग नहीं करने पर बच्चों को परेशान भी किया गया.  हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की.


दिल्ली पब्लिक स्कूल की देश भर में कई शाखाएं हैं. कानपुर में ही स्कूल की पांच शाखाएं हैं. 11वीं के नतीजे के बाद मामले का खुलासा हुआ. आरोप है कि 20 से ज्यादा लड़के फेल कर दिए गए. आरोपों पर स्कूल का पक्ष अभी सामने नहीं आया है.