बलिया: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कांग्रेस से गठबंधन की बार-बार हिमायत किये जाने के बीच सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उन्हें कांग्रेस से तालमेल की पहल की कोई जानकारी नहीं है.



कांग्रेस के साथ गठबंधन की सम्भावना ?


शिवपाल ने पूर्व मंत्री नारद राय के घर में आयोजित एक मांगलिक कार्यक्रम में शिरकत के दौरान मीडिया से बातचीत में कांग्रेस के साथ गठबंधन की सम्भावना के सवाल पर कहा कि उन्हें ऐसी किसी भी पहल की कोई जानकारी नहीं है.


मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश कांग्रेस के गठबंधन की बार-बार हिमायत कर रहे हैं. उनका कहना है कि वैसे तो एसपी अपने बलबूते सरकार बनाएगी लेकिन अगर कांग्रेस से गठबंधन हो जाएगा तो उसे 403 में से 300 से ज्यादा सीटें हासिल हो जाएंगी.


SP नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद पर मारपीट का आरोप


शिवपाल ने कहा कि माफिया राजनेता और कानपुर से एसपी के प्रत्याशी अतीक अहमद द्वारा इलाहाबाद के एक शिक्षण संस्थान में समर्थकों सहित गुंडागर्दी करने का मामला आज मीडिया के जरिये जानकारी में आया है. पार्टी उम्मीदवार की इस हरकत की जांच के बाद जरूरी कार्रवाई की जायेगी.



नोटबंदी की तुलना अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाये जाने की घटना से करते हुए एसपी नेता ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी ने मस्जिद को अचानक गिरवाकर देश को स्तब्ध कर दिया था, उसी तरह नोटबंदी करके पूरे मुल्क को हैरान कर दिया है.


यूपी चुनाव में एसपी के स्टार प्रचारक होंगे अमर सिंह ?


एसपी प्रदेश अध्यक्ष से जब पूछा गया कि क्या प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में अमर सिंह एसपी के स्टार प्रचारक होंगे, शिवपाल ने कोई टिप्पणी करने से इंकार किया.


उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि एसपी ने अभी तक अपने 175 उम्मीदवार घोषित कर दिए है. पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड सही समय पर शेष उम्मीदवारों की घोषणा करेगा.