सीतापुर: एकतरफा प्यार में लड़के ने नाबालिग लड़की को जिंदा जला दिया. लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया. आरोपी लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. इस केस में ऐसे कुछ तथ्य निकल कर सामने आए हैं जिन्होंने इलाके भर में सनसनी फैला दी है.


गुरुवार की रात लड़की ने दम तोड़ दिया. उसके परिवार का आरोप है कि लड़का पिछले कुछ वक्त से लड़की को परेशान कर रहा था और इस बात की जानकारी उन्होंने पुलिस को भी दी थी. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस वक्त पर कार्रवाई करती तो शायद ये घटना ना होती.


महोली चौकी के हाजीपुर इलाके में रहने वाले परिवार ने कहा कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिससे लड़के का हौसला बढ़ा. आरोप है कि 21 अगस्त को भी उसने लड़की के साथ छेड़खानी की थी जिसके बाद पीड़ित परिवार पुलिस के पास गया था.


इस घटना के बाद आरोपी लड़की को अकेला देख कर घर में घुस गया. लड़की ने उसका विरोध किया तो उसे मिट्टी का तेल डाल कर जिंदा जला दिया. लड़की को 60 से 70 फीसदी जली अवस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया.


सीओ सिटी योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि दो दिन पहले लड़की को जला दिया गया था और कल रात उसकी मृत्यु हो गई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अगर लड़की के परिजनों ने कोई लिखित सूचना दी होती तो जरूर कार्रवाई होती लेकिन उन्होंने कोई सूचना पुलिस को नहीं दी थी.


आपको बता दें कि लड़की ने जली हुई स्थिति में मीडिया को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उसने पूरी आपबीती बताई है. लड़की ने बताया कि वह टीवी देख रही थी तभी अकेला लड़का घर में घुस आया और उस पर केरोसीन डाल कर आग लगा दी.