बलिया: योगी सरकार में मंत्रियों के छापेमारी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी के बलिया में मंत्री उपेंद्र तिवारी ने छापा मारा तो बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर ट्रांसपोर्टेशन के नाम पर बड़ा घोटाला सामने आया.


यूपी के योगी आदित्यनाथ सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने कल बलिया के बिजली विभाग के स्टोर रूम में अचानक छापा मारा तो ट्रांसफार्मर बदलने के नाम पर ट्रांसपोर्टेशन घोटाला सामने आया.


दरअसल कुछ किसान अपने गांव का जला हुआ ट्रांसफॉर्मर ठीक कराने के लिए चंदा इकट्ठा कर भाड़े की गाड़ी से आए थे. जबकि नियम ये है कि अगर ट्रांसफॉर्मर खराब होता है तो ट्रांसपोर्ट का खर्च खुद सरकार उठाती है. घोटाला इसमें ये है कि अधिकारी इस तरह के ट्रांसपोर्टेशन के नाम पर करोड़ों का भुगतान लेते रहे हैं. जब उपेंद्र तिवारी ने अधिकारियों से सवाल पूछा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था.



यही नहीं मंत्रीजी ने छापे में ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग पर भी सवाल उठाए. छापे में ट्रांसफॉर्मर बाइंडिंग में कॉपर के तार की जगह चाइनीज तार मिलने से खलबली मच गई. मंत्रीजी का कहना है कि इसकी जांच कराई जायेगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. मंत्री उपेंद्र तिवारी बलिया के फेफना क्षेत्र से विधायक है. जब से योगी ने उन्हें मंत्री बनाया है वो अपने क्षेत्र में लगातार एक्शन में हैं.