लखनऊ: यूपी में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान की आशंका है. तेज हवाओं के साथ बिजली भी चमकेगी. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी हवाएं बेहद तेज रफ्तार से चलेंगी और अंधड़ आ सकता है.


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और राज्य के अन्य जिलों में गर्मी-उमस में भारी इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह के आखिर तक आर्द्रता का स्तर और बढ़ेगा साथ ही तापमान में उछाल आएगा.


मायावती के नक्शेकदम पर बीजेपी, प्रदेश के हर बीजेपी ऑफिस में लगेंगी मोदी-योगी की मूर्तियां


योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में सभी मंत्रियों को मिला बांसुरी का गिफ्ट


यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, गुरुवार को पूर्वांचल और बुंदेलखंड के कई जिलों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया जाएगा. लखनऊ का अधिकतम तापमान हालांकि 39 डिग्री के आसपास रहेगा.


लेकिन दिन में आद्रता का स्तर 90 फीसदी के आसपास दर्ज किया जाएगा, जिससे उमस बढ़ेगी. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.


लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 26 डिग्री, इलाहाबाद का 27 डिग्री, गोरखपुर का 27.5 डिग्री और झांसी का 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


ये भी पढ़ें-


लखनऊ ब्लास्ट की सीसीटीवी तस्वीरें आईं सामने, दिखा दिल दहला देने वाला मंजर


सपना चौधरी का वीडियो बनाने वाले पुलिसवालों पर गिरेगी गाज़, DGP ने दिए निर्देश


जानें सन्यासी से सीएम बनने वाले योगी आदित्यनाथ के जीवन की कुछ खास बातें


तस्वीरें: पूरी तरह बदल गया है अखिलेश का अंदाज, लोगों को भा रही है ये सादगी


फर्राटे से ट्रैक्टर चलाता है ये 5 साल का बच्चा, देखने वाले रह जाते हैं हैरान