लखनऊः यूपी की योगी सरकार सावन के महीने में कांवड़ यात्रा करने वाले कांवड़ियों पर इस बार हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश कराएगी. कांवड़ियों पर आसमान से फूलों की बारिश प्रयागराज के कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं पर की गई पुष्पवर्षा की तर्ज पर की जाएगी. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मुताबिक़ कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश वेस्टर्न यूपी से लेकर पूर्वांचल तक समूचे उत्तर प्रदेश में कराई जाएगी. सरकार ने इसके लिए इंतजाम भी कर लिए हैं.


केशव प्रसाद मौर्य ने यह भी दावा किया है कि इस बार बीजेपी कार्यकर्ता भी सूबे में जगह जगह स्टाल लगाकर कांवड़ियों का स्वागत करेंगे. उनका कहना है कि कांवड़ियों को इस बार सावन में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए अफसरों को ज़रूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.


डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रयागराज में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद कहा कि कांवड़िये भोले बाबा के भजन डीजे पर बजा सकेंगे. उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि अगर सावन महीने में कांवड़िये भोले बाबा के भजन नहीं बजाएंगे तो क्या मातम मनाएंगे.


डिप्टी सीएम केशव ने इस मौके पर यूपी बीजेपी के नये अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को बधाई दी और यह उम्मीद जताई कि उनकी अगुवाई में बीजेपी बचे हुए बीस फीसदी इलाकों में भी कमल खिलाने में कामयाब रहेगी.


यूपीः स्वतंत्र देव सिंह को मिली प्रदेश बीजेपी की कमान, पिछड़ी जाति से रखते हैं ताल्लुक


मुंबई बिल्डिंग हादसे पर कांग्रेस नेता राज बब्बर ने सरकार को ठहराया जिम्मेदार, देखिए क्या कहा