प्रयागराज: उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज प्रयागराज के कुंभ मेले में पहुंचकर गंगा में आस्था की डुबकी लगाई. इस मौके पर उन्होंने अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों समेत तमाम साधू-संतों से मुलाक़ात की और उन्हें दो साल बाद हरिद्वार में लगने वाले कुंभ में आने का न्यौता दिया. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ न होने से नाराज़ संतों को सांत्वना दी और कहा कि मंदिर का निर्माण जन भावनाओं के मुताबिक़ होना चाहिए. उन्होंने प्रयाग कुंभ के लिए उत्तराखंड से लगातार छोड़े जा रहे गंगाजल के बारे में भी साधू संतों को जानकारी दी.


सीएम त्रिवेंद्र रावत ने मेले कुंभ के तमाम शिविरों में जाकर वहां के संतों का सम्मान किया और कहा कि प्रयाग कुंभ की तरह ही दो साल बाद हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले को भी भव्य व दिव्य स्वरुप दिया जाएगा. उन्होंने कुंभ मेले में मोदी और योगी सरकार द्वारा किये गए इंतजामों की जमकर तारीफ़ की और आयोजन को अद्भुत व यादगार बताया.


सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, चीफ सेक्रेटरी उत्पल कुमार सिंह और सीएम के सलाहकार केएस रावत भी मौजूद रहे. सीएम त्रिवेंद्र सिंह के मुताबिक़ मंत्री मदन कौशिक की अगुवाई में हरिद्वार सरकार का एक दल कुछ दिनों तक कुंभ में रहकर यहां के इंतजामों की बारीकियां समझेगा, ताकि उन्हें हरिद्वार कुंभ में दोहराया जा सके. प्रयाग के संतों ने भी सीएम द्वारा हरिद्वार कुंभ के लिए दिए गए न्यौते को स्वीकार किया और वहां पहले से पहुंचने की बात कही.