देहरादून: उत्तराखंड में प्रवासियों के घर वापसी का सिलसिला राज्य सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. दरअसल, हाल ही में अचानक से राज्य में कोरोना के केस में बढ़ोतरी होती नजर आई है. राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 75 हो गया है. पिछले चार दिन में 10 नए केस सामने आए हैं, ये सभी प्रवासी हैं.


सभी प्रवासियों की देहरादून में बॉर्डर पर ही सैंपलिंग की जा रही है. अब कुल्हाल बॉर्डर के साथ ही रायवाला में भी सैंपलिंग शुरू की जा रही है, ताकि बाहर से आने वाले लोगों के अधिक से अधिक सैंपल कोरोना टेस्टिंग के लिए भेजे जा सकें. बता दें कि हाल ही में देहरादून जिले में जो केस पॉजिटिव आए हैं, उनकी सैंपलिंग भी बॉर्डर पर ही की गई थी.


जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि हाल ही में पॉजिटिव आए मरीजों में से तीन दिल्ली और एक महाराष्ट्र से आया प्रवासी था. इनमें से एक को एम्स हॉस्पिटल में और बाकी तीन को दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. साथ ही, इनकी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है.  इसके साथ ही रायवाला बॉर्डर पर भी सैंपलिंग का कार्य शुरू किया जा रहा है.




उत्तराखंड में जिलेवार मरीजों का आंकड़ा 

देहरादून में कोरोना संक्रमित मरीज-  39
नैनीताल में कोरोना संक्रमित मरीज-  12
उधमसिंहनगर  में कोरोना संक्रमित मरीज-  13
हरिद्वार में कोरोना संक्रमित मरीज-  7
अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमित मरीज-  2
पौड़ी में कोरोना संक्रमित मरीज-  1
उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमित मरीज-  1

वहीं, प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 75 हो गई है. इनमें से 24 एक्टिव केस हैं, जबकि 50 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. जबकि एक कोरोना पॉजिटव मरीज की मृत्यु हो चुकी है.


यह भी पढ़ें: