लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बीते दिनों एक मासूम का शव उसके घर के पास ही संदिग्ध अवस्था में मिलने से सनसनी फैल गई. पुलिस ने इस नृसंश हत्याकांड का खुलासा करते हुए जो कहा है उसे सुनकर आप सकते में पड़ जाएंगे. दरअसल इस मासूम का हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका सगा बाप ही है.


मामला बाराबंकी के बड्डूपुर थाना क्षेत्र के परवल भारी गांव का है जहां बीते दिनों 10 साल के एक मासूम की बेरहमी से हत्या कर दी गई. मासूम का शव उसके घर से कुछ ही दूरी पर मिला था. मृतक के शरीर पर चोट के कई निशान भी मिले थे, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम कराया और वारदात की तफ्तीश में जुट गई.


पिता ने बेटे की हत्या कर मामले को दिया नटकीय मोड़
लड़के के पिता ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ अपनी तहरीर देकर मामले को नाटकीय ढंग से मोड़ना चाहा. लेकिन पुलिस ने अपने पूरे विवेक से इस मामले की जांच की और बेगुनाहों को सलाखों के पीछे जाने से बचा लिया. पुलिस की तफ्तीश में जब इस मामले की परतें खुलना शुरू हुईं तब उसमें जो बात निकल कर सामने आई वो सकते में डालने वाली थी. दरअसल, इस बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि गांव के कुछ लोगों से आपसी रंजिश का बदला लेने के लिए उसके पिता ने ही की थी.


वारदात का खुलासा करते हुए बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि बड्डूपुर थाना क्षेत्र में बीती 25 तारिख को एक 10 साल के बच्चे की चाकू से गला काटकर नृशंश हत्या कर दी गई. इस वारदात के खुलासे के लिए पुलिस अपनी तफ्तीश में जुटी गई. मृतक बच्चे के पिता भोला ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. लेकिन पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि यह चारों लोग इस वारदात में शामिल नहीं हैं.


हत्यारा पिता रेप के आरोप में जा चुका है जेल
पुलिस ने जब गहनता से मामले की जांच की तो मृतक के पिता की गांव में आपसी रंजिश की बात निकलकर सामने आई. तहसील गांव के कुछ लोगों ने मृतक के पिता भोला के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया था, जिसमें वो जेल भी जा चुका था.


भोला ने इसी बात का बदला लेने के लिए अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर अपने ही बेटे का कत्ल कर दिया और इल्जाम गांव में प्रधान समेत चार लोगों पर मढ़ दिया. पुलिस ने इस मामले में सफलता हासिल करते हुए बेगुनाहों को जेल जाने से बचाया है उसके साथ ही असली मुलजिमों को सलाखों के पीछे पहुंचाया.


ये भी पढ़ें
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी AIIMS में भर्ती, रूटीन चेकअप के लिए लाया गया अस्पताल
प्रणब मुखर्जी 2019 में RSS के PM उम्मीदवार होंगे? शिवेसना के दावे पर बेटी शर्मिष्ठा का इनकार
डोनाल्ड ट्रंप-किम जोंग उन मुलाकात: परमाणु हथियार ने बढ़ाई दूरी, अब सिंगापुर में एक मंच पर बनेगी बात
रिलीज हुआ 'DHADAK' का TRAILER, ईशान-जाह्नवी की जोड़ी लग रही है कमाल
चिदंबरम का PM मोदी पर तंज- बेरोजगार युवा पकौड़ा तलने के नए विचार को नहीं अपना रहे