लखनऊः लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर कमल खिलाने के लिए बीजेपी कमर कस चुकी है. अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरने और वोटरों को लुभाने के लिए बीजेपी आज 'कमल संदेश बाइक रैली' निकाल रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में इस रैली को हरी झंडी दिखाई.


उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर में और दिनेश शर्मा लखनऊ में बाईक पर सवार होकर कमल संदेश बाईक रैली का नेतृत्व कर रहे हैं. पार्टी की ओर से निकाली जाने वाले इस रैली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय चंदौली में जबकि प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल कन्नौज में हैं.


माना जा रहा है कि इस रैली में लगभग सभी विधायक और कई सांसद मौजूद होंगे. रैली के दौरान सभी पार्टी कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर मुख्यालय तक जाएंगे. करीब 11 बजे सभी कार्यकर्ता अपने बूथ से मुख्यालय की ओर बाइक पर सवार होकर निकलेंगे.


राजनीतिक विशलेषकों के अनुसार सत्ता की ट्रेन यूपी से होकर गुजरती है क्योंकि राज्य में सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीट हैं. ऐसे में जो पार्टी यहां सबसे ज्यादा सीट जीतती है केंद्र सरकार में उसकी भूमिका अहम हो जाती है.


लोकसभा चुनाव 2014 में पार्टी ने इस राज्य से अकेले 71 सीटों पर कब्जा किया था जबकि दो सीट एनडीए गठबंधन में शामिल अपना दल ने जीता था. इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के खाते में 5 सीटें गई थी जबकि कांग्रेस ने मात्र दो सीटें जीती थी. बीजेपी 2019 लोकसभा चुनाव में भी पुराने परिणाम को दोहराना चाहती है.


इलाहाबाद का नाम बदले जाने पर हाईकोर्ट ने योगी सरकार से जवाब तलब किया