लखनऊ : उत्तर प्रदेश में सियासत गरम है और सियासी दलों के बीच जुबानी जंग चल रही है. इस बीच अब पार्टी के अंदर भी बगावती बयानों की शुरूआत हो गई है. बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने जो भाषण दिया है उसके तेवर बागी नजर आ रहे हैं. इससे पहले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी ऐसा बयान दिया था जिससे बीजेपी नेतृत्व असहज महसूस करे.


वरुण गांधी कल कांग्रेस नेता के स्कूल में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे


दरअसल, बीजेपी के सांसद वरुण गांधी कल कांग्रेस नेता के स्कूल में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. इस कार्यक्रम में वरुण गांधी ने कहा कि पिछले दो साल में साढ़े सात हजार किसानों ने आत्महत्या कर ली और माल्या नौ हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित वेमुला का सुसाइड नोट पढ़कर उन्हें रोना आ गया था.


यह है विजय माल्या का मामला 


बिजनेस टाइकून विजय माल्या पर आरोप है कि वह करीब 9 हजार करोड़ का कर्ज लेकर फरार हो गया है. उसपर अलग-अलग आरोपों में मुकदमें भी हुए हैं. माल्या की संपत्ति भी जब्त की गई है. माल्या की राज्यसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है. हालांकि, अपने ट्वीट्स के जरिए वे लगातार दावा करते रहे हैं कि वे भागे नहीं हैं.


यह है रोहित वेमुला मामला 


हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में रोहित वेमुला पीएचडी का छात्र था. कथित तौर पर आरोप है कि उस पर प्रबंधन की ओर से कई रोक लगाए गए थे. इससे आहत होकर उसने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद काफी विवाद हुआ था और केंद्र सरकार पर सवाल उठे थे.


इस तेवर को लेकर बीजेपी कैसे बचाव में आएगी ? 


इंदौर में वरुण गांधी ने रोहित वेमुला की खुदकुशी का मुद्दा भी उठाया. कहा, वेमुला का सुसाइड नोट पढ़कर रोना आ गया था. विपक्ष इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर चुका है. अब देखना यह है कि वरुण गांधी के इस तेवर को लेकर बीजेपी कैसे बचाव में आएगी.



यह भी पढ़ें : यूपी चुनाव: रायबरेली में लालू यादव ने पीएम मोदी और अमित शाह को कहे अपशब्द


यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें