लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में महिला आवेदकों के मंगलसूत्र तक उतरवा लिए गए. परीक्षा केंद्रों पर पहुंची महिला कैंडिडेट उस वक्त सकते में आ गईं जब उनसे मंगलसूत्र, कानों की बालियां आदि जेवर उतारने को कहा गया. महिलाओं ने इस बात का विरोध भी किया जिसके बाद पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची. फैजाबाद के परीक्षा केंद्र से ये मामला सामने आया है.


आपको बता दें कि यूपी में सिपाहियों की भर्ती के लिए आज परीक्षा शुरू हुई है. यूपी के डीजीपी ने भी सभी कैंडिडेट्स को शुभकामनाएं दी हैं. दो दिनों की परीक्षा के बाद 41 हज़ार 520 सिपाहियों को नौकरी मिलेगी.


इस दौरान गोरखपुर और इलाहाबाद से कई लोग गड़बड़ी करने के आरोप में पकड़े गए हैं. एएसटीएफ यानी स्पेशल टास्क फ़ोर्स ने इन्हें गिरफ़्तार किया है. डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने ख़ुद लखनऊ के कुछ परीक्षा केन्द्रों का दौरा किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर परीक्षा के पेपर लीक होने की ख़बर को ग़लत बताया है.


योगी सरकार में पहली बार सिपाहियों की भर्ती हो रही है. एसटीएफ़ को पहले से ख़ुफ़िया जानकारी मिल रही थी कि कुछ गैंग गड़बड़ी करने में लगा है. सबसे पहले गोरखपुर में ऐसे 11 लोग पकड़े गए. इलाहाबाद में तो 11 लोग अब तक गिरफ़्तार किए जा चुके हैं.


यूपी के 56 जिलों में सिपाही भर्ती की परीक्षा चल रही है. एसटीएफ़ और यूपी पुलिस को सभी जगहों पर चौकसी बनाए रखने को कहा गया है.