इलाहाबाद: इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए विक्रमाजीत मौर्य ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा देने की पेशकश की है. उन्होंने यह पेशकश सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को विधायक बनाने के लिए की है.


केशव प्रसाद मौर्य समेत पार्टी के दूसरे नेताओं को भेज दी है चिट्ठी


विक्रमाजीत मौर्य का कहना है कि वह चाहते हैं कि डिप्टी सीएम केशव उनके इस्तीफे से खाली हुई फाफामऊ सीट पर चुनाव लड़ें और जनता द्वारा चुनकर विधानसभा में पहुंचे. अपने इस्तीफे के पेशकश की चिट्ठी उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य समेत पार्टी के दूसरे नेताओं को भेज दी है.


विक्रमाजीत मौर्य ने फिर दोहराया है कि वह केशव प्रसाद मौर्य को सीएम के तौर पर देखना चाहते थे, उनकी इच्छा थी कि केशव ही सूबे के सीएम बने, लेकिन पार्टी के फैसले के मुताबिक़ केशव के डिप्टी सीएम बनने पर भी वह खुश हैं. विक्रमाजीत इकलौते ऐसे बीजेपी विधायक हैं, जिन्होंने विधायक दल की बैठक से पहले ही केशव को सीएम बनाए जाने की मांग सार्वजनिक तौर पर की थी.


केशव मौर्य के बेहद करीबियों में गिने जाते हैं विक्रमाजीत


यूपी में पहले भी मंत्री रह चुके विक्रमाजीत मौर्य कई पार्टियों का सफर करते हुए पिछले साल जून महीने में केशव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे. वह केशव मौर्य के बेहद करीबियों में गिने जाते हैं. केशव अभी फूलपुर सीट से सांसद हैं और उन्हें छह महीने के अंदर ही विधायक बनना होगा.


विक्रमजीत मौर्य जिस फाफामऊ सीट से विधायक चुने गए हैं वह केशव के संसदीय क्षेत्र फूलपुर में ही आती है. उम्मीद जताई जा रही है कि केशव मौर्य इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और अपनी जगह वह यहाँ से विधायक चुने गए विक्रमाजीत मौर्य को बीजेपी के टिकट पर लड़ा सकते हैं. बहरहाल विक्रमाजीत ने इस्तीफे की पेशकश कर केशव के सामने विकल्प भी पेश कर दिया है.