इलाहाबाद: यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नंदी पैर दबवाते हुए या यूं कहिए कि मसाज कराते हुए दिखाई दे रहे हैं. तस्वीरें उस वक्त की हैं जब मंत्री जी निकाय चुनाव में प्रचार करते-करते थक गए थे.


वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री जी को इतना आनंद आ रहा हैं कि वो आंखे बंद करके मसाज का मजा ले रहे हैं. उनके सिरहाने गले में माला डालकर बैठे हैं इलाहाबाद नार्थ सीट से बीजेपी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई. तस्वीरें इलाहाबाद के तेलियरगंज इलाके की बर्तन वाली गली में चुनाव प्रचार के दौरान की हैं.



चश्मा लगाए एक शख्स मंत्री जी के पैरों की मसाज करने में लगा है. इलाहाबाद से मंत्री जी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता मेयर का चुनाव लड़ रही हैं. उन्हीं के चुनाव प्रचार से हारे-थके मंत्री जी अपने पैरों की मसाज करवा रहे हैं. मंत्री का पैर दबाने वाले लोग उनकी सिक्योरिटी में लगे सरकारी कर्मचारी बताए जा रहे हैं.


चुनाव में जनता के सेवक बनने की कसम खाने वाले जनप्रतिनिधि कैसे जनता को अपना सेवक बनाते हैं ये तस्वीरें इस बात का जीता जागता सबूत हैं. बराबर में बैठे विधायक जी भी कार्य़कर्ताओं से आगामी कार्यक्रमों की चर्चा में बिजी हैं और मंत्री जी आराम फरमा रहे हैं.


जैसे ही मंत्री जी का वीडियो वायरल हुआ विरोधियों ने मंत्री जी पर हल्लाबोल दिया. कांग्रेस, सपा और बसपा के नेता आरोप लगाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे. हालांकि मंत्री जी का कहना है कि उन पर एक हमला हुआ था जिसके बाद वह अपना काफी काम खुद से नहीं कर पाते हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें किसी वीडियो की कोई जानकारी नहीं है. सवाल उठता है लोकतंत्र में आम आदमी के वोटों से चुनकर आने वाले नेता पद पर आते ही कब तक इस तरह राजशाही अंदाज में सेवा कराते रहेंगे.