प्रयागराज: विश्व हिन्दू परिषद ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी पर इस बार भी छह दिसम्बर को शौर्य और संकल्प दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. वीएचपी ने इस मौके पर राम भक्तों को फिर से राम मंदिर निर्माण का संकल्प दिलाने का एलान किया है. इस बारे में वीएचपी पदाधिकारियों का कहना है कि छह दिसम्बर का दिन रामभक्तों के लिए ख़ास होता है.


पदाधिकारियों का कहना है कि इस ख़ास दिन पर इस बार भी समूचे देश में जश्न मनाया जाएगा और इसे शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इसके साथ ही राम भक्तों को मंदिर निर्माण के लिए फिर से संकल्प दिलाया जाएगा. यूपी क्षेत्र में इस बार इस मौके पर ख़ास आयोजन होंगे. यह जानकारी वीएचपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अम्बरीश जी ने प्रयागराज में दी.


वीएचपी ने प्रयागराज में लगने जा रहे कुंभ मेले में इस बार भव्य शिविर लगाने का भी फैसला किया है. वीएचपी के इसी शिविर में पूरे कुंभ के दौरान कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. कुंभ क्षेत्र में वीएचपी के इस शिविर के लिए आज भूमि पूजन किया गया. भूमि पूजन के इस कार्यक्रम में संगठन के तमाम लोग शामिल हुए. इस मौके पर वेदपाठियों व साधू संतों ने कुंभ में वीएचपी के आयोजनों के सफलतापूर्वक संपन्न होने की कामना की.