लखनऊ: विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया में तरह-तरह की चर्चाएं हैं, कई लोग आरोपी सिपाही के पक्ष में लामबंद ही नहीं हो रहे हैं बल्कि उसकी पत्नी के खाते में पैसा जमा करने की अपील भी कर रहे हैं. इसको लेकर विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने मांग की है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई करे. पुलिस विभाग ने भी उन्हें आश्वस्त किया है की वो इस मामले की निगरानी कर रहे हैं.


विवेक तिवारी हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप को जेल भेज दिया गया है और इस मामले की जांच एसआईटी कर रही है. बता दें कि इस घटनो को लेकर आरोपियों का कई लोग समर्थन भी कर रहे हैं जिसमें कई पुलिस वाले भी शामिल हैं. कुछ लोग सोशल मीडिया पर उसे ब्रेवरी अवार्ड देने की बात कहा रहे हैं, तो कुछ लोग काला दिवस मनाने की तैयारी में हैं.


फेसबुक और व्हाट्सआप मैसेज के जरिये विवेक तिवारी के परिवार के खिलाफ भी कई लोग अनाप शनाप लिख रहे हैं. इस सबसे आहात विवेक तिवारी के परिवार ने पुलिस से मांग की है कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाए, परिजनों का कहना है कि उसने बेवजह एक निर्दोष की हत्या की है उसे सजा दी जाए.


कहीं तस्वीरें वायरल कर पुलिस वालों से काली पट्टी बांधकर पुलिस वालों से काला दिवस मनाने की अपील की जा रही है,तो कई जगह पुलिस वाले अपने बच्चों के हाथ में स्लोगन लिखी पट्टी देकर आरोपी कांस्टेबल को सही ठहरने की कोशिश भी कर रहे हैं.


यूपी के आईजी ला एंड आर्डर प्रवीण कुमार का कहना है ऐसे लोगों की निगरानी की जा रही है. उन्होंने कहा कि इसमें कई बर्खास्त सिपाही और कुछ दंडित पुलिस वाले हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ विभागी कार्यवाही भी की जा रही है. पुलिस पीड़ित परिवार के साथ है.