लखनऊ: यूपी में आंधी तूफान से बेहाल लोगों की मदद को लेकर योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव में ठन गयी है. कर्नाटक में बीजेपी का चुनाव प्रचार छोड़ कर सीएम योगी ने आगरा और कानपुर का दौरा किया तो पूर्व सीएम ने उन पर ताना मारने का मौका नहीं छोड़ा. योगी जब अपने ऑफिस में सीनियर अफसरों के साथ राहत और बचाव पर मीटिंग कर रहे थे, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने उन पर ट्वीट से हमला किया. अखिलेश यादव ने लिखा, "जिनके लिए चुनाव प्रचार लोगों की जिंदगी से ज्यादा जरूरी है. वे जनता के भारी आक्रोश और दवाब के बाद ही दूसरे राज्य से वापस आने के लिए मजबूर हुए."





इससे पहले आगरा दौरे के दौरान योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना ही उनपर चुटकी ली थी. कानपुर रवाना होने से पहले उन्होंने कहा, "लाशों की राजनीति बंद करें. ट्विटर पर राजनीति न करके जनता के दुःख में शामिल हों."


उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं. तीन दिनों के दौरे पर 3 मई को वे कर्नाटक चले गए थे. इसी बीच 2 मई को यूपी के कई इलाकों में आंधी तूफ़ान ने तबाही मचा दी. कुछ जगहों पर बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश भी हुई. सिर्फ आगरा ज़िले में 43 लोगों की जान चली गयी. जान माल की भारी तबाही हुई. कुदरत के कहर से 75  लोगों की मौत हो गयी.


इस दौरान योगी आदित्यनाथ के यूपी से दूर प्रचार करने पर सबसे पहले कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया ने सवाल उठाये. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मुझे उम्मीद है यूपी के सीएम जल्द अपना काम ख़त्म करके वापस लौट जाएंगे." इसके बाद अखिलेश यादव ने भी सीएम योगी को कर्नाटक से तुरंत वापस लौटने की सलाह दी थी. वैसे योगी सरकार ने फ़ौरन राहत और काम का बचाव शुरू कर दिया था. तूफ़ान में जिन लोगों की मौत हुई उनके परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे मिल चुके हैं. प्रभावित इलाकों में फ्री राशन बांटा जा रहा है.