लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर-पीलीभीत सहित तराई वाले क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का अनुमान है. तेज हवाओं के साथ इन इलाकों में बारिश होगी. राजधानी लखनऊ और राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार सुबह आंशिक तौर पर बदली का असर दिखाई दिया. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह के अंत तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा और रिमझिम बारिश का दौर जारी रहेगा.


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'रामराज्य' को बताया शासन की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था


उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में कभी धूप और कभी बदली का दौर जारी रहेगा. अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. दिन में तेज हवाएं चलेंगी जिससे धूप और गर्मी से राहत मिलेगी.


गुप्ता के मुताबिक, चक्रवाती परिस्थिति का निर्माण होने की वजह से तेज हवाएं चल रही हैं और बादलों की आवाजाही का क्रम जारी है. कई जगहों पर सामान्य तो कुछ जगहों पर तेज बारिश होने का अनुमान है. चक्रवाती परिस्थिति का असर अभी इस सप्ताह के अंत तक बने रहने के आसार हैं.


बाराबंकी: बच्चे ने मांगे पकौड़ी के पैसे तो उस पर उलट दिया खौलता हुआ तेल


मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.


लखनऊ के अतिरिक्त मंगलवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, कानपुर का 22.1 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री, बनारस का 22 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.