गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत के बाद जहां एक तरफ मुख्यमंत्री कौन होगा की चर्चा हर तरफ चल रही है. वहीं गोरखपुर में बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा, महिला मोर्चा सहित हिंदू और मुस्लिम कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सांसद योगी आदित्यनाथ को भगवान राम के रूप में दिखाते हुए सूबे का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की.


योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग


गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के गेट पर रविवार को बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की. साथ ही न बनाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी.


‘यूपी वाले का कहना है, योगी को मुख्यमंत्री रहना है’


इन कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया. पोस्टर में योगी को राम बनाया गया. इस पोस्टर पर लिखा था, ‘‘यूपी के राम, मुख्यमंत्री बनकर करेंगे, सभी रावण रूपी विपक्षी पार्टियों का संहार’ और नीचे लिखा है, ‘‘यूपी वाले का कहना है, योगी को मुख्यमंत्री रहना है.’’


प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार


पोस्टर में ऊपर एक तरफ राम रूपी योगी दूसरी तरफ रावण और उसके 10 सिर दिखाए गए. वहीं दूसरे पोस्टर में प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर योगी लड्डू लिखा था. कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को लड्डू खिलाकर जमकर प्रदर्शन किया और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की.