इलाहाबाद : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृहनगर इलाहाबाद में दिल्ली के चर्चित निर्भया कांड जैसी सनसनीखेज घटना सामने आई है. यह सनसनीखेज वारदात इलाहाबाद शहर से तकरीबन पचास किलोमीटर दूर यमुनापार के घूरपुर इलाके की है.


इंसानियत को शर्मसार कर देने वाले इस मामले में एक प्राइवेट स्कूल की आया को उसके साथ काम करने वाले दो सहयोगियों ने अगवा कर गैंगरेप किया और उसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट्स समेत शरीर के कई हिस्सों पर तेज़ाब डाल दिया. गुप्तांग में तेज़ाब डाले जाने से गंभीर रूप से झुलसी इस महिला कर्मचारी को इलाज के लिए डिवीजनल हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है. पीड़ित परिवार ने इस मामले में इलाके की पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मामला सुर्ख़ियों में आने के बाद पुलिस ने वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. इस घटना ने क़ानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के दावों की पोल खोलकर रख दी है.


इलाहाबाद के एक प्राइवेट स्कूल में आया का काम करने वाली महिला का आरोप है कि स्कूल के ही एक कर्मचारी ने उसे फोन पर झूठ बोलकर स्कूल बुलाया. स्कूल में ताला बंद होने पर जब वह वापस घर लौटने लगी तो फोन करने वाले कर्मचारी व एक अन्य सहयोगी ने उसे अगवा कर लिया.इसके बाद ये दोनों उसे स्कूल के पास के बाग़ में ले गए और वहां इसके साथ गैंगरेप किया. पीड़ित महिला और उसके परिवार वालों का आरोप है कि गैंगरेप के बाद दोनों आरोपियों ने उसके गुप्तांग व शरीर के कुछ दूसरे हिस्सों पर तेज़ाब डाल दिया.


आरोप है कि पीड़िता जब थाने शिकायत के लिए पहुंची तो उसे कार्रवाई करने के बजाय वापस भेज दिया गया. गंभीर रूप से झुलसी इस महिला को पहले सीएचसी में भर्ती कराया गया, वहां से उसे मेडिकल कालेज रेफर किया गया और अब मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.