पटना: देश और दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. आज से लॉकडाउन चार की भी शुरुआत हो गई है. वहीं लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना रोज कमाने वाले मजदूरों को करना पड़ रहा है. ये मजदूर नंगे पैर अपने गृह राज्यों की तरफ बढ़ रहे हैं.


बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने एबीपी न्यूज़ से कहा था को बिहार में अब किसी को मजदूर को दिक्कत नहीं होगी. सीएम नीतीश ने कहा था कि उन्हें एक एक व्यक्ति की चिंता है.


वहीं लॉकडाउन में अपने घर पहुंची एक मां ने कहा सब ठीक है. ठीक से आए हैं. ये शब्द जैसे एक साथ कई सवाल कर गए. ठीक है शब्द याद दिलाता है सीएम नीतीश कुमार के उस चुनावी नारे को जिसमें लिखा है, " क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार". बता दें कि बिहार में अब तक 1262 मामले सामने आ चुके हैं. साथ ही 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है. राहत भरी खबर ये है कि 475 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है.


बढ़ता ही जा रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमित मरीजों के 5242 मामले सामने आए हैं, जो एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा मामले हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 157 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 96 हजार 169 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 3029 लोगों की मौत हो चुकी है. 36 हजार 824 लोग ठीक भी हुए हैं.



ये भी पढ़ें-


जम्मू-कश्मीर: सांबा प्रशासन ने दो कारखानों के करीब ढाई सौ कर्मचारियों को किया क्वॉरंटाइन


जम्मू-कश्मीर: सरकार ने शराब पर 50 प्रतिशत अतिरिक्त एक्साइज ड्यूटी लगाई