लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  शनिवार को कहा कि भू-माफियाओं से सार्वजनिक जमीन को खाली कराने का अभियान और तेज किया जाए. उन्होंने कहा कि जमीन खाली कराने में आने वाला खर्च भी उन्हीं से वसूला जाए.


सीएम योगी, योजना भवन में एण्टी लैंड माफिया वेब पोर्टल के लोकार्पण के मौके पर अपना विचार रख रहे थे. इस ऑनलाइन पोर्टल के जरिए भू-माफियाओं पर लगाम लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजस्व संहिता-2016 में संशोधन करते हुए इसमें महिलाओं के अधिकारों पर बल दिया जाए.


सीएम योगी ने कहा कि लेखपाल और तहसील के कामकाज का तरीका ठीक हो जाए तो आम लोगों को काफी राहत मिल सकती है. उन्होंने कहा कि अगर कोई गरीब न्याय से वंचित होता है तो शासन-व्यवस्था को लोक-कल्याणकारी कहलाने का हक नहीं है.


यूपी के सीएम ने कहा कि अधिकारियों के कामकाज का तरीका ऐसा हो लोगों का विश्वास बढ़ाए. उन्होंने कहा कि लोगों की परेशानियों का समाधान करने के लिए आयोजित तहसील दिवस को और प्रभावी बनाया जाए.


सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रदेश में ग्राम सभा, राजकीय भूमि पर कब्जा करने वाले 153808 अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित किया गया है. सीएम योगी ने बताया कि 1035 भू-माफियाओं के खिलाफ गुण्डा एक्ट और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.