लखनऊ: हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. लखनऊ के लोक भवन में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मिशेल की गिरफ्तारी से कांग्रेस घबरा गई. 2004 से 2014 तक घोटाले ही घोटाले हुए. मिशेल के खुलासे से साबित हो गया कि कांग्रेस इस घोटाले में शामिल थी.


योगी ने कहा कि कांग्रेस रक्षा सौदों के नाम पर घोटाले देती रही. चोर की दाढ़ी में तिनका है इसलिए कांग्रेस शोर मचा रही है. चोरी करके सीनाजोरी कर रही है. हेलीकॉप्टर घोटाले में कांग्रेस नेताओं को घूस दी गई थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए.


आपको बता दें कि ईडी के वकील ने कोर्ट में यह जानकारी दी कि मिशेल ने पूछताछ में मिसेस गांधी का नाम लिया है. लेकिन किस संदर्भ में नाम लिया है? इसका पता नहीं चला है. ईडी के वकील ने कोर्ट को एक दस्तावेज दिखाया जिसमें किसी ‘सन ऑफ इटेलियन लेडी’ का जिक्र है, जो कि प्रधानमंत्री भी बन सकता है.


इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह ने कहा,"मिशेल पर एक परिवार के नाम लेने के लिए दवाब डाला जा रहा है. मिशेल के नाम से जो बयान लीक किए जा रहे हैं, ये सब राजनीतिक किस्म के हैं. जांच हेलीकॉप्टर मामले की हो रही है और बात हो रही है अगले पीएम की."