नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है. यूपी में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर निकले. सोमवार को उन्होंने नोएडा में समीक्षा की. योगी मंगलवार को आगरा, मेरठ और गाजियाबाद जिले का निरीक्षण करेंगे.


इस बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को नोएडा पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जिले के आला अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. सीजफायर कंपनी वाले मामले में योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के डीएम की जम कर क्लास ली.


योगी आदित्यनाथ से मिली फटकार के बाद नोएडा के जिलाधिकारी ने तीन महीने की छुट्टी मांगी है. डीएम बीएन सिंह ने मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखी और तीन महीने की छुट्टी मांग ली. डीएम ने अपनी चिट्टी में लिखा कि नोएडा के जिलाधिकारी के पद पर मैं नहीं रहना चाहता. मुझे तीन महीने की छुट्टी दी जाए, क्योंकि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता ना हो, इसलिए नोएडा के जिलाधिकारी के पद किसी अन्य अधिकारी की तैनाती करने का कष्ट करें.


उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में सोमवार को एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कुल संख्या 36 हो गई है. चिकित्सा विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 88 नमूनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. 14 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है.


यहां पढ़ें


तेलंगाना: निजामुद्दीन में धार्मिक सभा में शामिल होने वाले 6 लोगों की COVID-19 के कारण मौत