मेरठ: तपती धूप में प्रवासी श्रमिकों के बीच पहुंचे दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला ने उनको खाने के लिए बिस्कुट के पैकेट बांटे. इस दौरान विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि केवल AC कमरे में बैठकर ट्विटर से ट्वीट करके और मीडिया के सामने चैनलों पर बैठकर श्रमिकों की पीड़ा को समझा नहीं जा सकता है.


मेरठ एनएच पर ग्रांड फाइव स्थित प्रवासी श्रमिकों के कैंप में 42 डिग्री तापमान व तपती धूप में पहुंचकर उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला श्रमिकों के बीच पहुंचे. उन्होंने  विभिन्न जनपदों के  16 बसों में बैठे प्रवासी श्रमिकों को भोजन के पैकेट, पानी की बोलत, बिस्कुट के पैकेट आदि बांटे. इस बसों में  सीतापुर, शाहजहांपुर ,बरेली , मिर्जापुर आदि जनपदों के प्रवासी श्रमिक रवाना होकर अपने घर की ओर गए.





मंत्री ने मेरठ के एडीएम एफ सुभाष चंद्र प्रजापति और रोडवेज विभाग के डीआरएम, चिकित्सक सभी को कड़ी मेहनत से कार्य करने के लिए बधाई दी. वहीं, राज्यमंत्री ने श्रमिकों को जागरूक करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा समूचे राज्य के प्रवासी श्रमिकों के लिए व्यवस्था बनाई गई है. उनके लिए भोजन, पानी, बिस्कुट के पैकेट, कच्चा राशन, चप्पलों का इंतजाम किया गया है. वहीं, रेलगाड़ियों में जाने वाले श्रमिकों को ट्रेन में व्यवस्थित तरीके से बैठाना और साथ में उनको भी भोजन इत्यादि की व्यवस्था करके रवाना कर रहे हैं.




वहीं, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सुनील भराला ने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों पर श्रमिकों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिनको शंका है वो सड़क पर आकर श्रमिकों के बीच में 42 डिग्री तापमान के बीच में आकर देखें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की व्यवस्था कैसी है. केवल AC कमरे में बैठकर के ट्विटर से ट्वीट करके और मीडिया के सामने चैनलों पर बैठकर के श्रमिकों की पीड़ा को नहीं समझा जा सकता. श्रमिकों के दर्द को उनके बीच में जाकर के उनके पसीने को निकलता देखकर के समझा जाता है और कुछ तथाकथित नेता राजनीति कर रहे हैं. ऐसे नेताओं को पूर्व में चुनाव में जनता ने सबक सिखाया था, आने वाले चुनाव में भी उनका यही हश्र होगा.




वहीं, भराला ने आगे कहा कि हम लोग कागज पर, AC कमरे में बैठकर के राजनीति नहीं करते. सेवा की दृष्टि से गरीबों की, जरूरतमंद परिवार श्रमिकों की सेवा में विश्वास करते हैं. आज ये वक्त राजनीति का नहीं है, ये सेवा का समय है. उन्होंने कहा कि इस समय कोई भी व्यक्ति  नफे नुकसान की बात ना करें, केवल सेवा की बा करें, जैसे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में जाकर के अपने चार्टर प्लेन में ममता बनर्जी को साथ लेकर के बता दिया है कि आज राजनीति का विषय नहीं है, आज विषय सेवा का है. प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा लेकर के सभी राजनीतिक दलों को इस प्रकार से काम करना चाहिए और राजनीति छोड़कर के सेवा के लिए सबको कंधे से कंधा मिलाकर के साथ चलना चाहिए.


यह भी पढ़ें: