वाराणसी: योगी कैबिनेट के बागी हो चुके मंत्री और भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर अपनी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. एक बार उन्होंने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राजपूत और यादव बिरादरी के लोग सबसे ज्यादा दारू पीते हैं. यह उनका पुश्तैनी कारोबार है. राजभर शराबबंदी के मुद्दे पर बोल रहे थे.


राजभर का कहना है कि शराबबंदी समाज के लिए बेहद ज़रूरी है क्योंकि शराब से बहुत नुकसान हो रहा है. ओमप्रकाश राजभर ने मिसाल देते हुए कहा कि उस मां के पास जाइए, जिसके चार बेटे हैं और शराब पीते हैं. उन्होंने कहा कि पति जब शराब पीकर घर आता है तो अपनी मां, बहन और पत्नी को क्या-क्या अपशब्द नहीं कहता है. उन्होंने कहा कि इस दर्द को वे महिलाएं ही जानती हैं, जो इस स्थिति का सामना कर रही हैं. राजभर ने दावा किया कि वे 15 साल से शराबबंदी की वकालत कर रहे हैं.


राजभर ने शराबबंदी का समर्थन करते हुए कहा कि इससे देश और समाज का फायदा होगा. उन्होंने कहा कि भले सरकार को राजस्व का नुकसान हो, लेकिन जनता को फायदा मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि वे इस मुद्दे पर 50 हजार की भीड़ जुटाने जा रहे हैं, जिसमें 95 फीसदी महिलाएं आएंगीं.


बता दें कि शराब को लेकर ओमप्रकाश राजभर पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं. यह बयान उन्होंने बीते साल निकाय चुनाव के दौरान बलिया में दिया था. राजभर ने तब जनसभा में कहा था कि कोई शराब पिलाए तो पी लेना. इसके बाद कहना कि और चाहिए. अगर सामने वाला और शराब नहीं दे तो उससे जय सुहेलदेव कह देना.


राजभर ने कास्टिंग काउच पर दिए गए रेणुका चौधरी के बयान की निंदा की. उन्होंने दावा किया कि वे पिछले 15 साल से राजनीति में हैं लेकिन कास्टिंग काउच जैसा उन्हें कुछ देखने को नहीं मिला. उन्होंने यहां तक दावा कर दिया कि अगर एक बार फिर मीडिया रेणुका चौधरी से पूछेगी तो वह अपने बयान से पलट जाएंगी. उन्होंने कहा कि जब पार्टी नेतृत्व ऐसे बयानों के बारे में पूछता है तो एक ही जवाब होता है कि ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया.


कांग्रेस की हैसियत महज दो सीटों की बताने पर उन्होंने मुलायम सिंह यादव पर भी निशाना साधा. राजभर ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने साथ विधानसभा चुनाव लड़ा था. दोनों साथ की इस लड़ाई का स्वाद चख चुके हैं. राजभर ने दावा किया कि अगर अब भी वे साथ चुनाव लड़ते हैं तो उनको समझ में आ जाएगा. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह तो पहले भी कांग्रेस के साथ चुनाव न लड़ने की सलाह दे चुके हैं लेकिन उनकी सुनता कौन है?


राजभर ने एलान किया कि वे 2024 तक बीजेपी के साथ रहेंगे और नरेंद्र मोदी को एक बार फिर पीएम बनाएंगे. राजभर ने अपने बागी तेवर के बारे में भी सफाई दी. उन्होंने कहा कि उनके ऊपर बार-बार बागी होने का आरोप लगता है, तो लगता रहे. उन्होंने कहा कि वे हमेशा सच बोलते हैं और सच बोलना बगावत नहीं होता है.


राजभर ने कुशीनगर में हुए हादसे पर दुख जताया. साथ ही उन्होंने सीएम योगी की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि वे सीएम योगी को बधाई देते हैं कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि योगी अमरोहा में अपने तय कार्यक्रम को छोड़कर पहुंचे थे. राजभर ने कहा कि जनता जब मुसीबत में हो तो जिम्मेदार लोगों को इसी तरह से अपनी ड्यूटी निभानी चाहिए.